स्वैग से करें करवाचौथ का स्वागत, कुछ ऐसा है फैशन ट्रेंड

नई दिल्ली।  किसी भी महिला के लिए करवाचौथ का व्रत काफी खास होता है। हर महिला इस दिन सारे श्रंगार करती है क्योकि करवा चौथ का दिन उसके श्रंगार का दिन ही होता है। लेकिन क्या है इस बार फैशन ट्रेंड, किस ड्रेस को लोग कर रहे हैं पसंद, क्या चल रहा है मार्केट में इन सभी बातों को हम आज अपनी इस पोस्ट में बताने वाले हैं। इस करवा चौथ पर फैशन का खास ट्रेंड चल रहा है। अगर इस करवा चौथ आप भी आसमान में निकलने वाले चांद से ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहतीं हैं, तो अपना सकतीं हैं खूबसूरत दिखने के ये टिप्स।

करवाचौथ का व्रत
करवाचौथ का व्रत

इस करवा चौथ पहने ऐसे ड्रेस 

वैसे तो करवा चौथ पर साड़ी और लहंगा पहनने का रिवाज आम है। लेकिन आजकल हर महिला सबसे अलग और खूबसूरत दिखने के लिए नए-नए स्टाइल की ड्रेस पहनना पसंद करतीं हैं। आप साड़ी, सूट या लहंगा पहन रही हैं तो उसके लिए कुछ अलग अंदाज अपना सकती हैं। साड़ी के साथ कमरबंद, सूट के धोती स्टाइल सलवार और लहंगे के साथ चुनरी को मिक्स एंड मैच करके।

आप अपने लहंगे को अलग लुक देने के लिए स्टाइलिश चोली के साथ अलग रंग की चुन्नी पहनें। इससे अपके लहंगा ज्यादा स्टाइलिश लगेगा।

आजकल महिलाओं में एथनिक कपड़ों के बजाए इंडो-वेस्टर्न कपड़ों का ज्यादा क्रेज है। अगर आप भी इस करवा चौथ अपनी लुक को रिफ्रेश करना चाहतीं हैं, तो साड़ी को धोती स्टाइल में पहनकर अलग दिख सकतीं हैं। लहंगे की जगह आप गाउन या स्कर्ट के साथ कुर्ती भी पहन सकती हैं। आजकल ये स्टाइल काफी ट्रेंड में है।

मेंहदी से सजाएं हाथ

भारतीय संस्कृति में माना जाता है कि मेहंदी का रंग जितना गहरा होता है, उतना ही पति-पत्नी के बीच प्यार होता है। करवाचौथ के दिन अपने हाथों को मेहंदी से जरूर सजाएं।
चूड़ियां: कांच की चूडियां हर सुहागन के सुहाग की निशानी होती है. साथ ही यह आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देतीं हैं। इस दिन आप अपनी ड्रेस से मैच करती हुई चूड़‍ियां जरूर पहनें।

कैसा करें मेकअप

सजना संवरना हर महिला को अच्छा लगता है, लेकिन जब मौका करवा चौथ का हो तो इस तरह सजें कि करवा चौथ पर निकलने वाला चांद भी शर्मा जाए।

हेयर स्टाइल का रखें खास ध्यान

करवा चौथ के मौके पर जितने जरूरी आपके कपड़े और मेकअप होते हैं, उतना ही जरूरी आपका हेयर स्टाइल भी है। अच्छा हेयर स्टाइल आपकी खूरसरती में चार चांद लगा देता है। इस करवा चौथ आप भी अपने बालों को एक नए स्टाइल से बनाएं।

ये भी पढे़ं:-

वेस्टर्न कपड़ों के साथ खूब चल रहा हैं यें फैशन, क्या आपने किया ट्राई