featured धर्म लाइफस्टाइल

करवा चौथ और त्योहारी सीजन में बाजारों में फिर लौटी रौनक, लोगों की दिखी भारी भीड़

KHARIDAR 4 करवा चौथ और त्योहारी सीजन में बाजारों में फिर लौटी रौनक, लोगों की दिखी भारी भीड़

देश में कोरोना का ग्राफ गिरने के बाद त्योहारी सीजन में बाजारों में रौनक फिर से लौट आई है। बाजारों में करवाचौथ और दीपावली के त्योहारों पर फिर से लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। लोग अब त्योहारों पर खरीददारी करने के लिए बाजारों का रुख कर रहे हैं। वहीं लगभग 2 साल से ठप पड़े छोटे कारोबारियों का काम धंधा भी रफ्तार पकड़ने लगा है। लोअर बाजार के व्यापारियों का कहना है कि कोरोना के मामले अब घटने लगे हैं। कोरोना के मामले घटने के बाद अब बाजारों में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। उन्हें उम्मीद है कि उनका व्यापार पटरी पर लौट आएगा और करवा चौथ के त्यौहार पर उनकी भी दिवाली होगी।

KHARIDARI 2 करवा चौथ और त्योहारी सीजन में बाजारों में फिर लौटी रौनक, लोगों की दिखी भारी भीड़

कल करवा चौथ का त्यौहार जहां पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। वहीं अपने पतियों की लंबी उम्र की प्रार्थना को लेकर रखे जाने वाला करवा चौथ का व्रत महिलाओं के लिए खास होता है। वहीं इस व्रत की तैयारी के लिए महिलाएं सुबह से ही श्रृंगार करने में जूट जाती है। इसको लेकर करवा चौथ से 1 दिन पहले आज नगर के बाजारों में खांसी भीड़ दिखाई दी।

KHARIDARI करवा चौथ और त्योहारी सीजन में बाजारों में फिर लौटी रौनक, लोगों की दिखी भारी भीड़

वहीं महिलाओं ने जमकर खरीदारी करते हुए अपने लिए सुंदर सुंदर वस्त्र और श्रृंगार का सामान खरीदा वही नगर की शृंगार मार्केट में महिलाओं की खासी भीड़ देखी गई। वहीं महिलाओं ने बताया कि वह अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं और यह व्रत उनके लिए बहुत खास होता है। इस दिन व्रत रखने से उसके बाद रात को ही खाना खाया जाता है। जो कि पति के हाथों से ही जल पीकर व्रत को तोड़ती है। जिससे पति की लंबी उम्र की कामना की जाती है।

KHARIDAN 3 करवा चौथ और त्योहारी सीजन में बाजारों में फिर लौटी रौनक, लोगों की दिखी भारी भीड़

त्योहार को लेकर सोने चांदी के आभूषणों के नए तकनीकी आभूषण बाजार में उपलब्ध नजर आ रहे हैं खरीदारों की मांग नए तकनीक के आभूषणों की है जिसको लेकर दुकानों में अन्य तमाम तरह के आभूषण मौजूद हैं जिनको लेकर खरीदारों में काफी उत्साह देखा जा रहा है

Related posts

अखिलेश के एक्शन के बाद मुलायम का रिएक्शन, किया रामगोपाल को बाहर

piyush shukla

पसीने की दुर्गंध दूर करने के लिए रोज करें यह आसन, जानें क्या है सही तरीका

rituraj

विजय रूपानी के हवाले गुजरात की गद्दी, नितिन पटेल बनेंगे उपमुख्यमंत्री

bharatkhabar