September 18, 2021 8:02 am
featured खेल

इंग्लैंड में कार्तिक का सभी भारतीय बल्लेबाजों से भारी रनों का औसत

दिनेश कार्तिक इंग्लैंड में कार्तिक का सभी भारतीय बल्लेबाजों से भारी रनों का औसत  

इंग्लैंड में  टेस्ट सीरीज खेल चुके 6 बल्लेबाजों में दिनेश कार्तिक को औसत स्कोर सबसे भारीरहा है।अब चार वर्षों के बाद भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज खेलने का मौका मिला है।मालूम हो कि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत एक अगस्त को होगी। जिसमें भारतीय टीम बर्मिंघम में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

 

दिनेश कार्तिक इंग्लैंड में कार्तिक का सभी भारतीय बल्लेबाजों से भारी रनों का औसत  
दिनेश कार्तिक

सात श्रेष्ठ बल्लेबाजों के अतिरिक्त दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को शामिल किया गया है

बता दें कि भारतीय टीम में सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम घोषित हो चुकी है।गौरतलब है कि सात श्रेष्ठ बल्लेबाजों के अतिरिक्त दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को शामिल किया गया है। जिनमें कुछ के पास इंग्लैंड में टेस्ट खेलने का अनुभव हैं। वहीं केएल राहुल, करुण नायर और ऋषभ पंत के लिए इंग्लैंड में टेस्ट खेलने का पहला मौका है।

भारतीय टीम के जिन छह बल्लेबाजों ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल चुके हैं

हाल ही में घोषित भारतीय टीम के जिन छह बल्लेबाजों ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल चुके हैं।जिनमें विराट कोहली, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिक्य रहाणे, मुरली विजय और दिनेश कार्तिक के नाम हैं।इनमें सबसे अच्छी बल्लेबाजी की बात की जाए तो एक टेस्ट सीरीज का अनुभव रखने वाले कोहली को 2014 में रन बनाना मुश्कल पड़ा था।

दस पारियों में 13.40 की औसत से 134 रन ही जुटा सके थे। अधिकतम स्कोर 39 रन था

बता दें कि कोहली पांच टेस्ट मैचों की दस पारियों में 13.40 की औसत से 134 रन ही जुटा सके थे। अधिकतम स्कोर 39 रन था।खास बात है कि बल्लेबाजी औसत में दिनेश कार्तिक सब पर भारी हैं। मालूम हो कि कार्तिक ने आखिरी बार 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी।जिसको  भारत ने 1-0 सेअपने नाम कर लिया था।

भारतीय टीम का फोकस श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में धूल चटाना : रहाणे

दिनेश कार्तिक ने तीनों टेस्ट मैचों में पारी की शुरुआत की थी

बता दें कि उन दिनों दिनेश कार्तिक ने तीनों टेस्ट मैचों में पारी की शुरुआत की थी।कार्तिक ने जेम्स एंडरसन, रेयान साइडबॉटम और क्रिस ट्रेमलेट जैसे गेंदबाजों के आगे सभी टेस्ट मैंचों में अर्धशतक जड़े थे।गौरतलब है कि कार्तिक ने 43.83 की औसत से 263 रन बनाए थे।जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं। कार्तिक का उच्चतम स्कोर 91 था।

महेश कुमार यदुवंशी 

Related posts

सुष्मा स्वराज के बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ठुकराया पाकिस्तान का निमंत्रण

Rani Naqvi

राहुल गांधी ने यूरोप यात्रा पर कहा देश में नौकरी नहीं है किसान सुसाइड कर रहे हैं

Rani Naqvi

तेलंगाना ऑनर किलिंग: महिला ने परिवार पर लगाए कई आरोप कहा, मुझे अपने परिवार से डर था

mahesh yadav