featured यूपी

ललितपुर: शराब की दुकान के खिलाफ करणी सेना का हल्‍ला बोल, महिलाओं ने की तोड़फोड़  

ललितपुर: शराब की दुकान के खिलाफ करणी सेना का हल्‍ला बोल, महिलाओं ने की तोड़फोड़  

ललितपुर: उत्‍तर प्रदेश के ललितपुर जिले में रविवार को शराब के खिलाफ करणी सेना व महिलाओं का गुस्‍सा फूट पड़ा। गुस्‍साई महिलाओं ने देसी शराब की दुकान में तोड़फोड़ की।

शहर के खिरकापुरा मोहल्ले के लोगों ने नारेबाजी करते हुए देसी शराब की दुकान को कहीं और स्थानांतरित करने की मांग की। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उन्‍हें आश्वासन दिया, तब लोग माने और वहां से हटे।

सड़क पर जाम लगाते हुए किया प्रदर्शन

कोतवाली सदर क्षेत्र के खिरकापुरा मोहल्‍ले में करणी सेना के जिलाध्यक्ष बंटू महाराज की अगुवाई में 50 से अधिक महिला, पुरुष व बच्‍चों ने शराब के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान वह हाइवे किनारे स्थित देसी शराब की दुकान के सामने पहुंचे और उसे हटवाए जाने की मांग करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया।

इस दौरान गुस्‍साई महिलाओं ने शराब की दुकान में तोड़फोड़ भी की। वहीं, प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही सीओ सिटी, शहर कोतवाल, आबकारी अधिकारी, महिला थानाध्यक्ष प्रदर्शन स्‍थल पर पहुंच गए। उन्‍होंने प्रदर्शनकारियों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर वे लोग माने और सड़क से हटे।

मोहल्‍ले में शराबियों की वजह से महिलाओं को परेशानी  

इस दौरान करणी सेना के जिलाध्‍यक्ष बंटू महाराज ने कहा कि, शराब की दुकान खुलने से मोहल्‍ले में दिन भर शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है। इस दौरान आस-पास से निकलने वाली महिलाओं के साथ छेड़खानी की जाती है। यहां तक की झगड़े की नौबत भी आती है और इससे बच्चों पर भी बुरा असर पड़ रहा है।

आपको बता दें कि करणी सेना व खिरकापुरा मोहल्ले के लोगों ने देसी शराब की दुकान को हटाने की मांग को लेकर एक महीने पूर्व भी जाम लगाकर प्रदर्शन किया था। उस समय भी अधिकारियों ने मांग पूरी करने का आश्‍वासन देकर प्रदर्शनकारियों को शांत कराया था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई न होने से आज फिर से प्रदर्शन किया गया।

Related posts

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता आरिफ अल्वी ने 13वें राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

rituraj

बसपा पार्टी की जनसभा में उमड़ा जनसैलाब

Anuradha Singh