January 23, 2022 6:01 pm
featured देश राज्य

कर्नाटक विधानसभा: उम्मीदवारों के चयन में भाजपा आगे, कांग्रेस में असमंजस

1380718845 bjp congress 1 कर्नाटक विधानसभा: उम्मीदवारों के चयन में भाजपा आगे, कांग्रेस में असमंजस

बेंगलुरु। भाजपा कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर 72 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। दूसरी ओर कांग्रेस के भावी उम्मीदवारों में असमंजस का माहौल है। दरअसल मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा को लेकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के साथ ही सोशल मीडिया में उम्मीदवारों की एक सूची शेयर की जाने लगी। उसे कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने फर्जी बताकर खारिज किया। पार्टी महासचिव और कर्नाटक प्रभारी के सी वेणुगोपाल ने कहा, ‘मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि यह फर्जी प्रेस विज्ञप्ति है| एआईसीसी ने कोई प्रेस विज्ञप्ति जारी नहीं की है।

1380718845 bjp congress 1 कर्नाटक विधानसभा: उम्मीदवारों के चयन में भाजपा आगे, कांग्रेस में असमंजस

बता दें कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैय्या ने ट्वीट कर कहा कि अभी उन्होंने सूची केवल एआईसीसी को भेजी है जिस पर अब तक मुहर नहीं लगी है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई| इस बैठक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों को लेकर चर्चा की गई। ये स्क्रीनिंग कमेटी उम्मीदवारों की सिफारिश पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को करेगी, जिसके प्रमुख कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं।

वहीं कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि सभी उम्मीदवारों की घोषणा 15 अप्रैल तक एक चरण में कर दी जाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी. परमेश्वर ने कहा, ‘हम सभी 224 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा एक ही चरण में करेंगे| चूंकि चुनाव की तिथि की घोषणा पहले ही हो चुकी है, हमें यह जल्द से जल्द करना होगा। कर्नाटक विधानसभा चुनाव से जुड़े कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का आरोप है कि विपक्षी दल जीत हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भ्रमित करने के लिए फर्जी सूची जारी करने तक का दांव खेला जा रहा है जिससे पार्टी में अंतर्कलह हो।

Related posts

देहरादूनः अवैध अतिक्रमणों में ध्वस्तीकरण, चिन्हांकन व सीलिंग का कार्य निरन्तर हो रहा है

mahesh yadav

गोवा विस चुनाव: पहले दो घंटे में हुए 15 फीसदी मतदान

kumari ashu

स्वच्छता के मामले में में रेल बना सर्वश्रेष्ठ मंत्रालय, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

Trinath Mishra