खुल जायेंगे 30 अप्रैल को चौथे धाम बद्रीनाथ के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिये दर्शनार्थ

खुल जायेंगे 30 अप्रैल को चौथे धाम बद्रीनाथ के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिये दर्शनार्थ

देहरादून। प्रदेश के तीन धामों गंगोत्री, यमुनोत्री एवं केदारनाथ के बाद सोमवार 30 अप्रैल को चौथे धाम बद्रीनाथ के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिये दर्शनार्थ खुल जायेंगे। इस प्रकार अब चार धाम यात्रा का संकल्प लेकर आने वाले श्रद्धालु चारों धामों की यात्रा का पुण्यलाभ प्राप्त कर सकते हैं।

बता दें कि 30 अप्रैल को भगवान बद्रीनाथ के कपाट ब्रह्म मुहूर्त में श्रद्धालुओं के लिए खुल जायेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के अवसर पर सभी तीर्थयात्रियों, श्रद्धालुओं के साथ ही प्रदेश की जनता को शुभकामनायें दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चार धाम यात्रा में बद्रीनाथ जी की यात्रा का भी बड़ा महत्व है, नर नारायण पर्वत श्रृंखलाओं की गोद में बसा यह पवित्र क्षेत्र सदियों से करोड़ो लोगों की आस्था का केन्द्र रहा है।

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि बद्रीनाथ धाम तक वाहनों के आवागमन की सुविधा होने से यहां की यात्रा सर्व सुलभ है। उन्होने चार धाम यात्रा पर आने वाले देश विदेश के श्रद्धालुओं का उत्तराखण्ड में स्वागत करते हुए कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिये राज्य सरकार द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कर दी गई हैं। उन्होने कहा कि अतिथि देवो भवः देवभूमि उत्तराखण्ड की परम्परा रही है, यहां आने वाला व्यक्ति हमारा अतिथि है।