September 20, 2021 4:35 am
featured यूपी

कानपुर में अनोखी शादीः थाने में सजा मंडप, बराती बने पुलिसकर्मी

कानपुर में अनोखी शादीः थाने में सजा मंडप, बराती बने पुलिसकर्मी

कानपुर देहातः शादियां तो आपने बहुत देखी होगी, लेकिन अगर किसी शादी का मंडप थाने में सजे तो हैरत जाहिर सी होगी। कानपुर देहात के मंगलपुर थाने में ऐसी ही एक शादी रचाई गई जो आजकल बहुत ज्यादा चर्चा का विषय बनी हुई है।

कानपुर देहात पुलिस के पास उस वक्त स्तिथि असमंजस में फंस गई जब एक प्रेमी युगल का मामला सामने आया। एक सूचना मिली कि किसी लड़की को बेचने का सौदा किया जा रहा है। जानकारी सामने आते ही पुलिस हरकत में आई और लड़की को मौके से बरामद कर लिया। पुलिस जब लड़की को थाने में लाई तो मामला सबके सामने खुला, जिसके चलते सभी के होश उड़ गए।

दरअसल, सीतापुर से एक लड़की भागकर अपने प्रेमी के गांव कानपुर देहात पहुंच गई। लड़की ने अपने प्रेमी से शादी करने की जिद ठान ली। बलाई खुर्द गांव के रहने वाले पिंकू का सीतापुर की सलोनी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। लड़की के घरवाले इस रिश्ते से नाखुश थे। लड़का यादव समाज का था और लड़की बाल्मीकी समाज का था। जिसके कारण लड़की और लड़के घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ हो गए। जिसके बाद प्यार ने बगावत कर दी।

लड़की अपने घर से भागकर कानपुर देहात पहुंच गई। जिसके बाद प्रेमी पिंकू का परिवार किसी तरह शादी के लिए तैयार हो गया। पुलिस ने सूझ-बूझ दिखाते हुए समस्या का हल निकाला। पुलिस ने लड़की और लड़के के घरवालों को सूचना देकर थाने में बुलाया। लड़की के पिता राजकुमार पीएसी में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी हैं। जिसके चलते थाने में पुलिस और पीएसी के जवानों का जमावड़ा लग गया। बहुत न नुकुर के बाद इस शादी पर सहमति बनी और थाने परिसर में बने मंदिर में प्रेमी युगलों की शादी करवा दी गई।

Related posts

राजस्थान में गुर्जर समेत 5 जातियों को 5 फीसदी आरक्षण देने संबंधी बिल विधानसभा में पास

Rani Naqvi

जेलों में चालू हुआ चेकिंग अभियान, चेकिंग में 5 मोबाइल सहित नशीले पदार्थ बरामद

Ankit Tripathi

पीओके में सड़कों पर उतरे लोग, आतंकी कैंपों के खिलाफ किया प्रदर्शन

shipra saxena