featured यूपी

कानपुरः रविवार का लॉकडाउन खत्म, व्यापारियों के चेहरे पर रौनक

कानपुरः रविवार का लॉकडाउन खत्म, व्यापारियों के चेहरे पर रौनक

कानपुरः कोरोना के लगातार गिरते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सूबे में लागू साप्ताहिक लॉकडाउन को पूर्णतः खत्म कर दिया है। लॉकडाउन की समाप्ति पर उद्यमियों व कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं। व्यापारियों का कहना है कि रविवार का लॉकडाउन खत्म करके सरकार ने बहुत ही सराहनीय काम किया है। सरकार के इस फैसले के बाद रिटेल के साथ-साथ थोक बाजार में भी तेजी आयेगी।

बता दें कि कोरोना महामारी ने आम लोगों से लेकर व्यापारियों की कमर तोड़ कर रख दी है। दूसरी लहर के बाद अब कोरोना के चुनिंदा मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में योगी सरकार ने प्रदेश में लागू रविवार की साप्ताहिक आशंकि बंदी को भी खत्म करने का फैसला किया है।

व्यापारियों का कहना है कि त्योहार के सीजन में व्यापार में तेजी आने की उम्मीद है। क्योंकि ग्राहक अब घर से निकलेंगे। अब जमकर खरीददारी होगी, जिससे अर्थव्यवस्था भी तेजी से बढ़ेगी। वहीं, रिटेल कारोबारियों की बढ़ती मांगों के चलते थोक व्यापार भी तेजी से बढ़ेगा।

दरअसल, कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सरकार ने तमाम पाबंदियां लगाई थी, जिससे व्यापार पूरी तरह चौपट हो गया था। अब व्यापारिक गतिविधियां धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही हैं और कारोबारियों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में वह अपनी गतिविधियों को और तेज करते हुए कोरोना से मिली चोट से उबरने का काम कर पाएंगे। वहीं, त्योहारी सीजन में सरकार के इस कदम से व्यापारियों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

Related posts

बरसात के दिनों में ऐसे करें मेकअप, दिखे खूबसूरत

mohini kushwaha

पीएम की कैबिनेट में तीसरी बार होगा फेरबदल ?

Pradeep sharma

…जब बछड़े के लिए तेंदुए से भिड़ गई गाय, जंग का अंत जान उड़ जाएंगे होश

Shailendra Singh