कानपुरः परमट मंदिर में दान पेटी से रुपए चुराने वाले दो महंत गिरफ्तार, CCTV में कैद हुई थी तस्वीर

कानपुर: बाबा आनंदेश्वर मंदिर परमट के दानपात्रों और कोठार के ताले तोड़कर चोरी के मामले में थाना ग्वालटोली पुलिस ने मंदिर के दो महंत बाबा रामदास और चेतन गिरी को गिरफ्तार किया है। दोनों महंतो के पास से चोरी की गई धनराशि भी बरामद हुई है। मामले में आरोपित छह अन्य महंतों की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।

घटनाक्रम के मुताबिक चार जुलाई को जूना अखाड़ा के महंत प्रेम गिरी द्वारा ग्वालटोली पुलिस को एक तहरीर दी गई। तहरीर में बताया गया कि तीन जुलाई को मंदिर के महंत बाबा रामदास, चेतन गिरी व छह अन्य ने दानपात्रों व कोठार के ताले तोड़कर दान की धनराशि निकाल ली। इसके साथ ही जूना अखाड़ा द्वारा साक्ष्य के रूप में मंदिर की सीसीटीवी फुटेज भी दी गई। जिसमें ताले तोड़ने व दान की रकम निकालने के प्रमाण थे।

जूना अखाड़ा द्वारा साल 2011 से लेकर अब तक मंदिर की धनराशि से किये गये खर्च जिसमें बिजली का बिल, कर्मचारियों का वेतन, पीएनबी के खाते में जमा की जाने वाली राशि का ब्योरा आदि प्रमाण भी दिये गये। तहरीर में बताया गया कि जूना अखाड़ा द्वारा वर्ष 2011 में मंदिर में चार महंत बनाये गये थे, जिनमें इच्छा गिरी, अरुण गिरी, दीपेश्वर गिरी व भाऊ गिरी थे। सभी महंत करीब एक माह से हरिद्वार गये थे। इसी बीच मंदिर में तीन जुलाई को चोरी की घटना हुई।

ग्वालटोली पुलिस ने दो महंत बाबा रामदास और चेतन गिरी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को इनके पास चोरी की रकम भी बरामद हुई है। पुलिस शेष छह महंतों की तलाश कर रही है।

कांवड़ यात्रा में जाने वाले भक्तों को पालन करने होंगे ये नियम, सीएम योगी ने दिया निर्देश

Previous article

लखनऊः मंगलवार नहीं, शनिवार को होगा तहसील दिवस, जानिए कब होगा थाना दिवस

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured