featured यूपी

कानपुर: अमेरिकी लोगों के लोन के नाम पर लगाया करोड़ों का चूना, पकड़ा गया शातिर गिरोह

कानपुर: अमेरिकी लोगों के लोन के नाम पर लगाया करोड़ों का चूना, पकड़ा गया शातिर गिरोह

कानपुर: अमेरिकी लोगों को लोन के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच और नौबस्ता थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई ने सफलता प्राप्त की है।

पुलिस ने गिरफ्तार शातिरों  के पास एक एक लैपटॉप बरामद किया है, जिसमें करीब 2 लाख अमेरिकी लोगों का डाटा मौजूद है। बता दें कि पुलिस को पिछले काफी दिनों से अमेरिकी लोगों से ठगी होने की शिकायतें व मेल मिल रहे थे। बीते दिनों काकादेव क्षेत्र से भी इसी तरह से एक एक आरोपी पकड़ा गया था।

पकड़े गए आरोपियो की पहचान नौबस्ता के हंसपुरम के रहने वाले रवि शुक्ला और विशाल सेंगर के रुप में हुई है। दोनों ही अमेरिकी लोगों को लोन दिलाने के नाम पर ठगी करते थे।

ऐसे करते थे ठगी।

दरअसल, पकड़े गए आरोपियों का पूरा खेल नोएडा से चलता था। फर्राटे दार इंग्लिश के साथ अमेरिकन एक्सेंट का प्रयोग करते हुए जब ये शातिर किसी अमेरिकी से बात करता तो उन्हें जरा भी संदेह नहीं होता। ये शातिर बिटक्वाइन के नाम पर फ्रॉड करते थे। क्वीन स्विच, वजीर एक्स जैसे एप्लीकेशन की मदद से ये लोग विटक्वाइन पर पेमेंट लेते थे।

फिलहाल, पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ मामले को दर्ज कर इन्हें जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि अभी पूछताछ जारी है। जल्द ही हम इनके अन्य साथियों की भी तलाश कर लेंगे।

Related posts

आवारा पशुओं की समस्या से प्रदेश को मिलेगी निजात, जारी हुए निर्देश

Aditya Mishra

उत्तराखंड: शाही स्नान से पहले पुलिस की तैयारियां तेज, गढ़वाल और कुमाऊं के लोगों से की अपील

pratiyush chaubey

पाकिस्तान जमात-उद-दावा और उसकी दान शाखा फलाह-ए-इन्सानियत पर प्रतिबंध लगा

bharatkhabar