December 4, 2022 10:32 am
featured यूपी

कानपुर: अमेरिकी लोगों के लोन के नाम पर लगाया करोड़ों का चूना, पकड़ा गया शातिर गिरोह

कानपुर: अमेरिकी लोगों के लोन के नाम पर लगाया करोड़ों का चूना, पकड़ा गया शातिर गिरोह

कानपुर: अमेरिकी लोगों को लोन के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच और नौबस्ता थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई ने सफलता प्राप्त की है।

पुलिस ने गिरफ्तार शातिरों  के पास एक एक लैपटॉप बरामद किया है, जिसमें करीब 2 लाख अमेरिकी लोगों का डाटा मौजूद है। बता दें कि पुलिस को पिछले काफी दिनों से अमेरिकी लोगों से ठगी होने की शिकायतें व मेल मिल रहे थे। बीते दिनों काकादेव क्षेत्र से भी इसी तरह से एक एक आरोपी पकड़ा गया था।

पकड़े गए आरोपियो की पहचान नौबस्ता के हंसपुरम के रहने वाले रवि शुक्ला और विशाल सेंगर के रुप में हुई है। दोनों ही अमेरिकी लोगों को लोन दिलाने के नाम पर ठगी करते थे।

ऐसे करते थे ठगी।

दरअसल, पकड़े गए आरोपियों का पूरा खेल नोएडा से चलता था। फर्राटे दार इंग्लिश के साथ अमेरिकन एक्सेंट का प्रयोग करते हुए जब ये शातिर किसी अमेरिकी से बात करता तो उन्हें जरा भी संदेह नहीं होता। ये शातिर बिटक्वाइन के नाम पर फ्रॉड करते थे। क्वीन स्विच, वजीर एक्स जैसे एप्लीकेशन की मदद से ये लोग विटक्वाइन पर पेमेंट लेते थे।

फिलहाल, पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ मामले को दर्ज कर इन्हें जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि अभी पूछताछ जारी है। जल्द ही हम इनके अन्य साथियों की भी तलाश कर लेंगे।

Related posts

हैप्पी बर्थडे: फिल्मी दुनिया में आने से पहले मिथुन चक्रवर्ती थे नक्सली, एक हादसे ने बदल दी जिंदगी

mohini kushwaha

1215 अस्पतालों में चला सैनिटाइजेशन अभियान, हुई सफाई

sushil kumar

दिल्ली की धुंध को लेकर उपराज्यपाल केजरीवाल के साथ करेंगे बैठक

shipra saxena