featured यूपी

जल्द होगा जीटी रोड का चौड़ीकरण, फिर अलीगढ़ से कानपुर का सफर हो जाएगा आसान

जल्द होगा जीटी रोड का चौड़ीकरण, फिर अलीगढ़ से कानपुर का सफर हो जाएगा आसान

कानपुर: कानपुर से अलीगढ़ की यात्रा करने वाले लोगों के लिए अब सफर आसान होने वाला है। इनके बीच मौजूद जीटी रोड का चौड़ीकरण किया जाएगा। इसका फायदा आने वाले दिनों में सफर के दौरान मिलेगा। इस निर्माण कार्य से जुड़ी पूरी कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। कुछ जगहों पर काम भी शुरु हो गया है।

2 वर्षों में पूरा करने का लक्ष्य

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों द्वारा यह जानकारी दी गई कि यह पूरा निर्माण कार्य आने वाले 2 वर्षों में पूरा कर लिया जाएगा। अलीगढ़ से कानपुर के बीच कई ऐसी जगह हैे, जहां पर सड़क को चौड़ी करने की मांग उठ रही थी। इसी को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग चरणों में यह काम पूरा किया जाएगा।

सबसे पहले कानपुर से मैनपुरी के बीच में दो चरण में काम पूरा होगा। कई जगहों पर मिट्टी भराई और सड़क बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। पूरा प्रोजेक्ट 300 किलोमीटर का है, जबकि सड़क चौड़ीकरण का काम मात्र 130 किलोमीटर के बीच किया जाएगा।

दो जगहों पर बनेंगे टोल प्लाजा

सड़क बेहतर होने के साथ-साथ दो अलग-अलग जगहों पर टोल प्लाजा बनाए जाएंगे। जिसमें पहला शिवराजपुर और दूसरा कन्नौज के यशोदा गांव के पास बनेगा। जमीन अधिग्रहण का काम भी तेजी से चल रहा है। कानपुर और कन्नौज के बीच में कुछ जगहों पर अभी भी समस्या आ रही है, जिसे जल्द ही पूरा किए जाने की बात परियोजना निदेशक के द्वारा कही गई।

यह पूरा काम अलग-अलग पांच पैकेज में किया जा रहा है, जिसमें अलीगढ़ से हाथरस, हाथरस से एटा, एटा से मैनपुरी, मैनपुरी से कन्नौज, कन्नौज से आईआईटी गेट कानपुर तक काम किया जाना है। नए परियोजना निदेशक प्रशांत दुबे को कार्यभार सौंपा गया है, उनके अनुसार आने वाले 2 वर्षों में सड़क चौड़ीकरण का काम पूरा कर लिया जाएगा।

Related posts

Covid-19: पहली डोज का बच्चों पर दिख रहा है सकारात्मक असर

Aditya Mishra

पीएम मोदी का लखनऊ में जोरदार स्वागत, सीएम योगी सहित कई मंत्री रहे मौजूद

Ankit Tripathi

न्यूजीलैंड के मंत्रिमंडल में शामिल हुईं पहली भारतीय मूल की प्रियंका राधाकृष्णन

Trinath Mishra