featured यूपी

कोरोना की तीसरी लहर से जंग को कानपुर तैयार! मंडलायुक्‍त ने दी जानकारी  

कोरोना की तीसरी लहर से जंग को कानपुर तैयार! मंडलायुक्‍त ने दी जानकारी  

कानपुर: उत्‍तर प्रदेश के कानपुर जिले में अब कोरोना संक्रमण पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया गया है। इसी बीच प्रशासन ने कोरोना की तीसरी लहर से सुरक्षा के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

जिले के नोडल अधिकारी व मंडलायुक्त राजशेखर ने रविवार को एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, कोरोना की पहली लहर से हमने सीखा और दूसरी लहर में हमने काम किया। हमने केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन किया।

ओवर बिलिंग की शिकायत पर कार्रवाई

मंडलायुक्‍त राजशेखर ने कहा कि, इंटीग्रेटेड कोविड एंड कमांड सेंटर (ICCC) पर आने वाली कॉल का रिस्पांस किया और ग्राउंड लेविल पर काम किया। ज्यादा बिल देने वाले हॉस्पिटल पर कार्यवाही की गई। ओवर बिलिंग की शिकायत पर हॉस्पिटल पर काम किया है।

उन्‍होंने बताया कि, कोरोना की तीसरी लहर के लिए हम कई चरण पर काम कर रहे हैं। हम बेड बढ़ाने पर जोर दे रहें है। टीकाकरण पर जोर, बच्चों के लिए पीकू सिस्टम पर जोर दिया जा रहा है। उनके लिए बेड, हॉस्पिटलिटी पर जोर दिया जा रहा है।

गांवों में टीकाकरण पर जोर  

कानपुर मंडलायुक्‍त ने कहा कि, ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। ग्राम प्रधानों और निगरानी समिति का पूरा सहयोग लिया जा रहा है। सभी क्लास में लोगों को जागरुकता फैलाई जा रही है। निगरानी समिति के जरिए लक्षण वाले मरीजों का तुरंत इलाज शुरू किया गया है।

मंडलायुक्‍त राजशेखर ने बताया कि, थर्ड वेव के लिए बच्चों के हॉस्पिटल के लिए डॉक्टर्स, मेडिकल स्टॉफ की ट्रेनिंग शुरू की गई है। बंद पड़े एक मात्र हॉस्पिटल को चालू करने की कल रिक्वेस्ट की गई थी और कल उसके लिए बैठक भी है।

Related posts

रायबरेली: मंगेतर से मिलने गए युवक की पिटाई, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

आगरा से सपा प्रत्याशी चन्द्रसेन टपलू की मौत

kumari ashu

हरियाणाः पुलिस ने 1200 पेटी देशी शराब बरामद, एक आरोपी को भी किया गिरफ्तार

mahesh yadav