January 29, 2022 3:28 pm
featured यूपी

वरिष्‍ठ वैज्ञानिक का दावा- नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर!.. पढ़िए पूरी खबर    

वरिष्‍ठ वैज्ञानिक का दावा- नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर!.. पढ़िए पूरी खबर    

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच राहत देने वाली एक बड़ी खबर सामने आई है। कानपुर आईआईटी के एक वरिष्‍ठ वैज्ञानिक ने दावा है कि अब कोविड संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका न के बराबर है।

वैक्‍सीनेशन है बड़ा कारण

कानपुर आईआईटी के वरिष्ठ वैज्ञानिक पद्म प्रो. मणींद्र अग्रवाल का दावा है कि, अब कोरोना की तीसरी लहर की आशंका न के बराबर है। उन्‍होंने इसकी मुख्य वजह बड़ी संख्या में कोरोना टीकाकरण होना बताया है।

अक्‍टूबर तक इकाई अंक में हो जाएंगे केस  

प्रो. मणींद्र अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण को लेकर नई स्टडी गणितीय सूत्र मॉडल के आधार पर जारी की है। इसके अनुसार, अब महामारी लगातार कम होगी। यूपी, दिल्‍ली और बिहार जैसे राज्य संक्रमण से मुक्‍त होने के करीब हैं। स्टडी के अनुसार, अक्तूबर तक यूपी, दिल्‍ली, बिहार और मध्य प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामले इकाई अंक तक पहुंच जाएंगे।

अक्‍टूबर तक रिपोर्ट जारी कर किया दावा

कोरोना को लेकर वरिष्ठ वैज्ञानिक पद्म प्रो. मणींद्र अग्रवाल लगातार अध्‍ययन के माध्‍यम से रिपोर्ट जारी कर सरकार को अलर्ट करते रहे हैं। इनका कोरोना की दूसरी लहर को लेकर दावा भी काफी हद तक सही भी साबित हुआ। अब प्रो. अग्रवाल ने अक्तूबर तक अपनी नई स्‍टडी रिपोर्ट जारी करते हुए दावा किया है कि, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका करीब-करीब शून्य है।

Related posts

नीतीश पर लालू के विधायक का तंज, कोई ऐसा सगा नहीं जिसको नीतीश ने ठगा नहीं

piyush shukla

वन रैंक वन पेंशन को लेकर राष्ट्रपति के नाम दिया कमिश्नर को ज्ञापन

piyush shukla

लखनऊ मेट्रो में नौकरी का सुनहरा अवसर, आवेदन प्रक्रिया हुई शुरु

Aditya Mishra