September 17, 2021 6:10 am
featured यूपी

कानपुर देहात में बारिश का कहर, मलबे में दबने से महिला की मौत, 2 घायल

कानपुर देहात में बारिश का कहर, मलबे में दबने से महिला की मौत, 2 घायल

कानपुरः इन दिनों बरसात अपना कहर खूब बरपा रही हैं। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते कानपुर देहात में बने कच्चे मकान गिरने लगे हैं। इसी कड़ी में बीते शुक्रवार को एक और महिला की मकान के नीचे दबने से मौत हो गई, वहीं एक अन्य महिला और उसका बेटा गंभीर रुप से जख्मी हो गया। दोनों का इलाज जिला अस्पताल में जारी है।

पूरा मामला सिकंदरा तहसील क्के उमरपुर गांव का है, जहां बारिश के चलते गिरे मकान की नीचे दबकर प्रियंका की मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गांव वालों की मदद से प्रियंका को बाहर निकाला। प्रशासन ने मृतक महिला के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए मदद की कार्यवाही तेज कर दी है।

वहीं, दूसरा मामला भोगनीपुर तहसील के कैलई गांव की है, जहां बारिश के चलते एक मकान गिर गया। आवास का लाभ नहीं मिलने के कारण उमकांती और उसके बेटा कच्चे और जर्जर मकान में रह रहा था। कच्चा मकान गिरने से मां और बेटे की चीखने-चिल्लाने लगे। चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मां-बेटे को निकालने का काम शुरू किया।

गांव वालों से मिली सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू करके मां-बेटे को मलबे से बाहर निकाला और गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

Related posts

भगवान राम के भजनों से गूज रही अयोध्या..

Rozy Ali

यूपी में धर्मांतरण का बड़ा खेल, ATS ने दो आरोपियों को दबोचा

Shailendra Singh

सीएम के मोबाइल एप से दूर हुई विकलांग वृद्ध महिला के पानी की समस्या

lucknow bureua