featured यूपी

कानपुर देहात: सभासद की पत्नी-बच्चों को जिंदा जलाने की कोशिश, मासूम की मौत

कानपुर देहात: सभासद की पत्नी-बच्चों को जिंदा जलाने की कोशिश, मासूम की मौत

कानपुर देहात: उत्‍तर प्रदेश के कानपुर देहात से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक किराएदार सिपाही के पति ने मकान मालिक सभासद की पत्‍नी व उसके दो बच्‍चों पर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया।

यह भी पढ़ें: cowin पर रजिस्ट्रेशन कराकर हराएं कोरोना को, जानिए टीकाकरण से जुड़ी हर अहम जानकारी

यह पूरी घटना अकबरपुर कोतवाली के पास स्थित नेहरू नगर की है। यहां किराएदार सिपाही के पति ने सभासद की पत्नी व दो बच्चों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। इस घटना को देखकर आसपास के लोगों ने दौड़कर आग बुझाई और भागने की कोशिश कर रहे आरोपित का पीछा किया। इस दौरान आरोपित भी ट्रक की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं, हॉस्पिटल में इलाज के भर्ती कराए गए गंभीर रूप से झुलसे दोनों बच्चों में से एक पांच वर्षीय मासूम की मौत हो गई। पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू की है।

क्‍या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, नेहरू नगर में सभासद जितेंद्र यादव अपने आवास पर पत्नी अर्चना और पांच साल अक्षिता व डेढ़ वर्षीय बेटा हनु के साथ रहते हैं। उन्‍हीं के मकान में कोतवाली में तैनात महिला सिपाही उषा और उसके पति अवनीश किरायेदार हैं। पड़ोसियों के मुताबिक, रविवार देर रात अवनीश ने मकान मालिक की पत्नी अर्चना व दोनों बच्चों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। जब तीनों की चीख-पुकार मची तो दूसरे कमरे से जितेंद्र व आसपास के लोग भी एकत्र हुए। आनन-फानन में उनपर कंबल डालकर आग बुझाई गई और भागने की कोशिश कर रहे अवनीश को पकड़ने का प्रयास किया गया।

उपचार के दौरान पांच वर्षीय मासूम की मौत   

अवनीश भागने की कोशिश में हाईवे पर ट्रक की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद स्थानीय लोगों और पुलिस ने सभासद की पत्‍नी, बच्‍चों और अवनीश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान पांच वर्षीय बेटी की मौत हो गई, जबकि पत्‍नी व बेटे की हालत हंभीर है।

उधर, देर रात घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने जितेंद्र से पूछताछ की। उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि आरोपित कई दिन से मानसिक तनाव में था, लेकिन पता नहीं था कि वह इस तरह की घटना को अंजाम दे देगा। जांच के बाद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने महिला सिपाही से भी पूछताछ की।

Related posts

DGP मुकुल गोयल अयोध्या पहुंचे , रामलला के दर्शन कर की बड़ी बैठक, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

#Tokyo2020: बुलंदशहर के अरविंद रोइंग में 5वें स्थान पर, गांव में खुशी का माहौल

Shailendra Singh

देश के मुस्लिमों में असुरक्षा और घबराहट बनी हुई है: हामिद अंसारी

Rani Naqvi