मनोरंजन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली कंगना रनौत की दिलचस्प कहानी

Kangna Ranaut बॉलीवुड इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली कंगना रनौत की दिलचस्प कहानी

कंगना रनौत ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के चलते तहलका मचा रखा है। और वो टॉप की एक्ट्रेसेस में शामिल हो चुकी हैं। इतना ही नहीं कंगना को उनकी शानदार अदाकारी के लिए 4 बार नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। अब आपको कंगना की लाइफ स्टोरी के बारे में बताते है।

12वीं में फेल होने के बाद कंगना ने छोड़ा था घर

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सूरजपुर में जन्मीं कंगना रनौत ने 12वीं क्लास में फेल होने के बाद अपना घर छोड़ दिया था। और वो दिल्ली चली आई थीं। जहां उन्होंने मॉडलिंग में करियर बनाने का मन बनाया । और फिर कंगना मुंबई आने जाने लगी। जिसके बाद उनकी किस्मत चमकी। और कंगना को पहली फिल्म ऑफर हुई। कंगना को पहली फिल्म भी जिस तरह से ऑफर हुई। वो अपने आप में किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

कॉफी शॉप में ऑफर हुई थी पहली फिल्म

कंगना रनौत कॉफी शॉप में बैठकर स्टाइल से कॉफी पी रही थीं। तभी हिंदी फिल्मों के डायरेक्टर और लेखक अनुराग बसु की नज़र उन पर पड़ी। और उन्होंने कंगना के पास पहुंचकर अपना परिचय दिया। जिसके बाद कंगना ने फिल्म का ऑडिशन दिया। और वो गैंगस्टर की लीड कास्ट में शामिल हो गईं। गैंगस्टर फिल्म में कंगना की एक्टिंग लोगों को खूब पसंद आई। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट भी हुई। और कंगना को फिल्मफेयर के बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

कौन-कौन से अवॉर्ड से सम्मानित हुई कंगना

जिसके बाद कंगना ने कई सफल फिल्में की। कंगना को फिल्म ‘फैशन’ के लिए पहली बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था। लेकिन कंगना रनौत की जिंदगी बदली साल 2011 में आई फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ से। जिसमें कंगना की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया था। इसके बाद उन्हें ‘क्वीन’ और ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ जैसी फिल्मों के लिए भी राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वहीं 5 साल बाद कंगना को पंगा और मणिकर्णिका के लिए फिर से कंगना को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

थलाइवी फिल्म को लेकर सुर्खियों में है कंगना रनौत

कंगना रनौत फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म थलाइवी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है। जिसमें कंगना रनौत जय ललिता का रोल अदा करती नजर आएंगी। जिसका ट्रेलर भी रीलीज हो गया है। और अब इस फिल्म का कंगना के फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर बेबाक अंदाज में बात रखती हैं कंगना रनौत

बता दें कि कंगना रनौत फिल्मों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। वो सोशल मीडिया पर अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती है। कंगना सामाजिक से लेकर राजनीतिक हर मुद्दे पर अपनी राय निडर होकर रखती है। उन्होंने बॉलीवुड में नेपोटिजम और आउटसाइडर्स को लेकर इंडस्ट्री के व्यवहार पर भी कई बार सवाल खड़े किए हैं।

Related posts

बाहुबली एक्ट्रेस तमन्ना पर फेंका जूता, आरोपी ने बताई हैरान कर देने वाली वजह

Vijay Shrer

खुदा भी नहीं जानता सलमान कब करेंगे शादी!

bharatkhabar

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास के रिश्ते पर, भाई केविन ने दे दिया बड़ा बयान

mohini kushwaha