September 22, 2021 8:23 am
Breaking News featured देश मध्यप्रदेश

मीडियाकर्मियों को भी लगे नि:शुल्क वैक्सीन, कमलनाथ ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

WhatsApp Image 2021 01 21 at 5.43.41 PM मीडियाकर्मियों को भी लगे नि:शुल्क वैक्सीन, कमलनाथ ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

भोपाल। टीकाकरण के महाअभियान की शुरुआत हो चुकी है पहले चरण के टीकाकरण का कार्य जोरो शोरो से चल रहा है। वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को टीका लगाया जाएगा। पहले चरण में 3 करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन का कार्य चला। अब टीकाकरण के दूसरे चरण की तैयारी है इसी बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने पत्रकारों और मीडिया संस्थानों से जुड़े कर्मियों को कोरोना टीकाकरण अभियान में प्राथमिकता देते हुये, उनका निशुल्क टीकाकरण किये जाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि मीडिया के साथियों ने कोरोना महामारी के मुश्किल दौर में जो जिम्मेदार पत्रकारिता का कर्तव्य निभाया है।

 

कमल नाथ ने अपने पत्र में पत्रकारों और मीडियाकर्मियों का जिक्र करते हुए कहा कि, “इसके साथ ही एक वर्ग ऐसा है, जिसने मुश्किल से मुश्किल दौर में भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रति लोगों में जागरूकता लाने और समय-समय पर महत्वपूर्ण जानकारी लोगों तक पहुंचाने में सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन किया है।  यह वर्ग मीडिया से जुड़ा है. पत्रकार साथियों और उनके संस्थान में कार्यरत लोगों ने कोरोना महामारी के दौरान अनवरत काम किया और संक्रमण की रोकथाम में महत्वपूर्ण योगदान दिया।  इन लोगों ने कोरोना से संबंधित भ्रांतियों को दूर किया और वास्तविक स्थिति की जानकारी से शासन एवं नागरिकों तक पहुंचाई। ”

 

अब टीकाकरण के दूसरे चरण की तैयारी है आपको बता दें कि वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 50 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों को वैक्सीन लगाया जाएगा। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी से लेकर कई मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है, दूसरे फेज में सभी को वैक्सीनेशन करा दिया जाएगा, जो भी 50 साल के ऊपर होंगे।

 

दूसरे फेज में इस लोगों को लगेगा टीका-

दूसरे फेज में सेना, अर्धसैनिक बलों के जवानों और 50 साल से ऊपर के लोगों को टीका दिया जाएगा। हालांकि, अभी क्लियर नहीं है कि दूसरा फेज कब से शुरू होगा, लेकिन दूसरे फेज की गाइडलाइन तय है। इस फेज में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अधिकांश राज्यों के मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों समेत कई वीवीआईपी को टीका लगेगा, क्योंकि सबकी उम्र 50 से अधिक है।

Related posts

प्रधानमंत्री ने सभी विभागों के सचिवों से बातचीत की, कृषि- रोजगार पर विशेष नजर

bharatkhabar

ट्रेन के लोको पायलट को क्लीन चिट दिए जाने पर भड़के सिद्धू, गाय के लिए ट्रेन रूक सकती है लेकिन लोगों के लिए नहीं

Rani Naqvi

अतंकियों के मरने की सही संख्या अमित शाह को किसने बताई: कांग्रेस

bharatkhabar