September 29, 2022 1:00 am
Breaking News यूपी

नरोरा में होगा पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार

नरोरा में होगा पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार

लखनऊ: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह का शनिवार को लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया। रविवार को उनका शरीर अंतिम दर्शन के लिए लखनऊ स्थित राजभवन में रखा जाएगा। जहां पीएम मोदी के साथ कई अन्य बड़े चेहरे उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

बता दें कि 4 जुलाई से लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में कल्याण सिंह का इलाज हो रहा था। वह बीते कई दिनों से आईसीयू में थे और उनकी स्थिति गंभीर होती जा रही थी। इस दौरान उनसे मुलाकात करने के लिए बीजेपी के कई बड़े चेहरे पीजीआई पहुंचे और  सेहत का हाल चाल लेते रहे। शनिवार को रात्रि 9:30 पर उनका निधन हो गया। इस निधन से पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि प्रदेश में अगले 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया जा रहा है।

कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार अलीगढ़ जिले में किया जाएगा। लखनऊ से दोपहर 2:00 बजे के करीब उनके शव को अलीगढ़ ले जाने की तैयारी है। सोमवार को अतरौली में जनता दर्शन के लिए उनके शव को रखा जाएगा। सोमवार 23 अगस्त को प्रदेश सरकार ने राजकीय अवकाश भी घोषित किया है। भाजपा की तरफ से होने वाले सभी कार्यक्रम अगले 3 दिन के लिए स्थगित कर दिए गए हैं। उनके निधन के बाद शनिवार देर रात आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाई गई, जिसमें 3 दिन का राजकीय शोक और 1 दिन का अवकाश घोषित किया गया। भाजपा के बड़े नेताओं में से एक कल्याण सिंह का कद बहुत बड़ा था। राम मंदिर आंदोलन में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा।

Related posts

किसानों का आंदोलन बढ़ा रहा भाजपा की मुश्किलें, बीजेपी मुख्यालय में हो रही बैठक, अमित शाह समेत कई मंत्री पहुंचे

Aman Sharma

अपनी मांगों को लेकर किसानों ने किया आंदोलन, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

rituraj

पुलवामा के शहीदों को सलाम: मैं रहूं या न रहूं भारत ये रहना चाहिए

Pradeep Tiwari