September 26, 2022 2:41 pm
दुनिया देश

काबुलः एयरपोर्ट पर फिर हो सकता है आतंकी हमला, अलर्ट जारी

talibani काबुलः एयरपोर्ट पर फिर हो सकता है आतंकी हमला, अलर्ट जारी

अफगान पर तालिबान के कब्जे के बाद से ही हालात लगातार बिगढ़ते जा रहें हैं। बीते गुरूवार को भी काबुल एयरपोर्ट पर बम धमाका हुआ था। जिसमें काफी नुकसान हुआ है।

फिर हो सकते हैं धमाके

लगातार हो रहे बम धमाकों के कारण काबुल एयरपोर्ट पूरी तरह दहल गया है। ऐसे में अमेरिकन ब्रॉडकास्ट कंपनी के मुताबिक एयरपोर्ट के नॉर्थ गेट पर कार बम ब्लास्ट का खतरा है। ऐसे में काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास ने नया अलर्ट जारी किया है। ताकि किसी और का जानी नुकसान ना हो।

अमेरिकी राष्ट्रपति की चेतावनी

लगातार हो रहे हमलों के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी हमलावरों को कड़ी चेतावनी दे दी है। चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा है कि आतंकियों को ढूंढ़ ढूंढ़ कर मारेंगे।

हमलों में अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के ठीक सामने गुरुवार शाम दो फिदायीन हमले हुए। अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक इन धमाकों में 80 लोग मारे गए हैं और 200 से ज्यादा जख्मी हैं। मरने वालों में अमेरिका के 12 मरीन कमांडो शामिल हैं, जबकि 15 घायल हैं। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन प्ैप्ै के खुरासान ग्रुप ने ली है। फियादीन हमलों के बाद काबुल एयरपोर्ट से तमाम फ्लाइट ऑपरेशन्स बंद कर दिए गए हैं।

लोगों को निकालने का काम जारी

अमेरिका ने कहा है कि काबुल से लोगों को निकालने का मिशन जारी रहेगा। काबुल हमले में मारे गए लोगों के सम्मान में अमेरिका का झंडा 30 अगस्त की शाम तक आधा झुका रहेगा।

 

 

Related posts

पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे करेंगे ‘मन की बात’, जानिए 83वें संस्करण में इन मुद्दों पर हो सकते हैं चर्चा

Neetu Rajbhar

अनंतनाग में 40 घंटे से जारी ऑपरेशन खत्म, 3 आतंकी ढेर 2 के शव बरामद

shipra saxena

AIIMS की परीक्षा में अव्वल रहे बिहार के छात्र, अब्दुर्रहमान ने ऑल इंडिया में छठा रैंक प्राप्त किया

mahesh yadav