देश featured

पत्रकार जेडे हत्याकांड में अंडरवर्ल्ड डॉन राजन दोषी

Untitled पत्रकार जेडे हत्याकांड में अंडरवर्ल्ड डॉन राजन दोषी

नई दिल्ली। पत्रकार ज्योतिर्मय डे (जेडे) हत्याकांड में एक नया मोड़ सामने आया है। जिसमें मकोका अदालत की ओर से एक मुख्य फैसला सुनाया गया है। बता दे कि बुधवार को विशेष मकोका अदालत ने फैसला सुनाते हुए अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। बता दे कि इसी के साथ छोटा राजन समेत 9 को दोषियों को अम्रकैद की सजा दी गई है।  राजेन्द्र सदाशिव निखलजे उर्फ छोटा राजन इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। हालांकि अदालत ने पत्रकार जिगना वोरा को इस मामले में बरी कर दिया है और साथ ही इस मामले में एक अन्य आरोपी जोसेफ पॉलसन को भी कोर्ट की ओर से बरी कर दिया है।

Untitled पत्रकार जेडे हत्याकांड में अंडरवर्ल्ड डॉन राजन दोषी

रंजिश के चलते हत्या

बता दे कि इससे पहले जे डे की बहन लीना की ओर से अपने भाई की हत्‍या में शामिल सभी दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की थी। सूत्रों के मुताबिक छोटा राजन और दाऊद की आपसी रंजिश के चलते पत्रकार जेडे की हत्या हुई थी। बता दे कि छोटा राजन और दाऊद की आपसी रंजिश के चलते पत्रकार जेडे की हत्या हुई थी। पत्रकार ज्योतिर्मय डे हत्याकांड की जांच और सुनवाई करीब साढ़े सात साल तक चलने के बाद आज इस मामले में कोर्ट की ओर से इसका फैसला सुनाया गया है।

पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या मुंबई के पवई इलाके में तब हुई थी जब वो हर रोज़ की तरह दोपहर के वक्त घाटकोपर से अपनी मां से मुलाकात कर पवई लौट रहे थे। घाटकोपर से ही उनका पीछा कर रहे छोटा राजन के शूटरों ने एक के बाद एक पांच गोलियां चलाईं। गोलियां लगने के बाद जेडे बाइक से सड़क के किनारे बने फुटपाथ पर गिर गए और उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। तत्कालीन मुंबई पुलिस कमिश्नर ने इस मामले की जांच के लिए एक स्पेशल स्क्वाड बनाया था।

बता दे कि इस हत्या के पीछे के मास्टरमाइंड छोटा राजन का नाम उस समय सामने आया जब इस मामले में हत्यारों से पूछताछ की गई । बता दे कि जांच में कई और चीजों का बी खुलासा हुआ है जिसमें कहा जा रहा है कि जेडे द्रारा छोटा राजन को एक खत लिखा गया था जिससे छोटा राजन काफी घबराया हुआ था।

Related posts

यूपी बोर्ड के 10वीं-12वीं के फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 15 सितंबर, पढ़ें पूरी खबर     

Shailendra Singh

राजस्थान: दोनों सीटों पर कांग्रेस का क्लीन स्वीप, धरियावाद में 18 हजार वोटों से जीते नगराज मीणा

Saurabh

सोनिया के गढ़ में शाह की हुंकार, गांधी परिवार को लिया आड़े हाथ

lucknow bureua