सेना भर्ती रैली में नौकरी का सुनहरा मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

मुजफ्फरनगर: सेना भर्ती रैली 2021 का आयोजन होने जा रहा है, इसके माध्यम से इंडियन आर्मी में जाने का सपना देखने वालों को मौका मिलेगा। भर्ती का आयोजन 12 मई से 31 मई के बीच मुजफ्फरनगर में होगा।

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 26 मार्च

रैली का आयोजन चौधरी चरण सिंह स्टेडियम, मुजफ्फरनगर में होगा। इस भर्ती में शामिल होने के लिए सभी अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 26 मार्च है। इसके लिए www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इस रैली में सिपाही जीडी, सिपाही क्लर्क, स्टोर कीपर, सिपाही नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही ट्रेड्समैन, सिपाही टेक्निकल जैसे पदों पर भर्ती होगी।

अलग-अलग पदों के लिए अलग योग्यता

इंडियन आर्मी में शामिल होने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सेना भर्ती रैली एक बड़ा मौका लेकर आ रही है। इस भर्ती में 8वीं से लेकर 12वीं पास तक के युवाओं को सेना में जाने का मौका मिलेगा। जिसकी योग्यता अलग-अलग पदों के हिसाब से निर्धारित की गई है।

सिपाही जर्नल ड्यूटी के लिए आयु साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष तक और शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास है। सिपाही टेक्निकल के लिए आयु सीमा साढे़ 17 वर्ष से 23 वर्ष तक है, जबकि शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास (पीसीएम) है।

27 अप्रैल तक मिलेगा एडमिट कार्ड

आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड 27 अप्रैल तक उनके ईमेल आईडी पर मिल जाएगा, जिसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। चयन के लिए लिखित परीक्षा देनी होगी, जिसमें नेगेटिव मार्किंग भी होगी। इसके साथ ही शारीरिक दक्षता परीक्षा को भी पास करना होगा।

सेना भर्ती रैली के लिए जरूरी दस्तावेज

भर्ती में जाने वाले सभी अभ्यर्थियों को कुछ जरूरी दस्तावेज अपने साथ जरूर ले जाना पड़ेगा। इनमें एडमिट कार्ड सबसे प्रमुख है। इसके अतिरिक्त शैक्षणिक प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र और सबकी फोटो कॉपी भी अपने साथ रखनी होगी। पासपोर्ट साइज फोटो की 20 कॉपियां जो हाल ही में खिंचाई गई हों, अपने साथ रखना होगा। निवास के तौर पर आधार कार्ड या प्रमाण पत्र भी अपने साथ रखना होगा।

मास्क लगाइये क्योंकि आप लखनऊ में है

Previous article

यूपी पंचायत चुनाव लड़ने के लिए BJP ने कार्यकर्ताओं के सामने रख दी बड़ी शर्त

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.