लखनऊ विश्वविद्यालय में रोजगार मेला की तैयारी, युवाओं को मिलेंगे बड़े अवसर

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय के परिसर में बड़ा रोजगार मेला आयोजित होने जा रहा है। इसके लिए संभावित तिथि 15 से 20 मार्च बताई जा रही है। इसका आयोजन सेवायोजन कार्यालय के सहयोग से किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री हो सकते हैं मुख्य अतिथि

इस रोजगार मेले में युवाओं को बड़े अवसर मिलने की उम्मीद है। इसी को देखते हुए आयोजक समिति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी कार्यक्रम में बुलाने की तैयारी कर रही है, उन्हें मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया जाएगा। कार्यक्रम की तिथि निर्धारित होने के साथ ही एक पत्रावली मुख्यमंत्री कार्यालय भी भेज दी गई है।

नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम

रोजगार मेले में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी दिया जाएगा। जिसे मुख्यमंत्री के हाथों दिलवाने की योजना बनाई जा रही है। इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन कला संकाय के पीछे वाले मैदान में किया जाना है।

लखनऊ विश्वविद्यालय में रोजगार मेला की तैयारी, युवाओं को मिलेंगे बड़े अवसर

इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए एमबीए विभाग के विभागाध्यक्ष संजय मेधावी ने कहा कि यह सबसे बड़ा रोजगार मेला होगा। जिसमें 100 से अधिक कंपनियां रोजगार के अवसर लेकर आएंगी। छात्रों को उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर मौके दिए जाएंगे। जिसमें बीटेक, एमबीए, आईआईटी से लेकर कक्षा 8 पास वाले छात्र-छात्राओं को भी मौका मिलेगा।

यह होगी प्रक्रिया

रोजगार मेले में पूरे उत्तर प्रदेश में भारी संख्या में अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। यह सभी के लिए खुला अवसर होगा। इस प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए सेवायोजन में पंजीकरण करवाना जरूरी होगा।

इस प्रक्रिया को संपन्न करने के लिए आवश्यक लिंक लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जहां अपनी पूरी जानकारी भरने के बाद सभी छात्र रोजगार मेले में शामिल हो सकेंगे। इसी जानकारी के आधार पर कंपनियां इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों का चयन करेंगी।

क्वाड मीटिंग 2021: आज अंतरराष्ट्रीय मंच पर साथ होंगे पीएम मोदी- जो बाइडेन, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

Previous article

खुशखबरी: अयोध्या धाम के लिए लखनऊ से चलेंगी 52 बसें, ढाई घंटे में पूरा होगा सफर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.