featured दुनिया

दुनिया के सबसे बड़े ड्रग्स डीलरों में शामिल जोकिन एल चापो गजमन गिरफ्तार

drugs दुनिया के सबसे बड़े ड्रग्स डीलरों में शामिल जोकिन एल चापो गजमन गिरफ्तार

न्यूयॉर्क। दुनिया के सबसे बड़े ड्रग्स डीलरों में शामिल रहे एल चापो के नाम से भला कौन वाकिफ नहीं है। गिरफ्तार होने के बाद फिलहाल ट्रायल पर चल रहे ड्रग्स माफिया जोकिन एल चापो गजमन की कुछ काली करतूतों के बारे में अब नए खुलासे हुए हैं। लंबे वक्त तक एल चापो से जुड़े रहे उसके साथी के मुताबिक, छिपे रहने के दौरान भी उसने कई नाबालिग लड़कियों का रेप किया था और वह उन्हें अपना ‘विटमिन’ बताता था जो उसे जिंदगी देते हैं।

drugs दुनिया के सबसे बड़े ड्रग्स डीलरों में शामिल जोकिन एल चापो गजमन गिरफ्तार

ट्रायल के दौरान ऐलेक्स सिफयुएंटिस नाम के एक गवाह ने यह खुलासा किया है। ऐलेक्स के मुताबिक, ‘कॉमरेड मारिया’ नाम की एक महिला नियमित तौर पर एल चापो के संपर्क में रहती थी। वह नाबालिग लड़कियों (जिसमें कुछ 13 साल की भी थीं) की फोटोग्राफ ड्रग माफिया को भेजकर उनमें से किसी को भी चुनने को कहती थी। उन लड़कियों को पहाड़ियों पर मौजूद अपने सीक्रेट ठिकाने तक पहुंचाने के लिए एल चापो करीब 3 लाख रुपये (प्रति लड़की) तक चुकाता था। सिफयुएंटिस ने अपनी गवाही में कबूला कि एल चापो लंबे वक्त तक मेक्सिको पुलिस से छिपने के लिए कैलिफॉर्निया की पहाड़ियों में कैंप लगाकर रहा था और तब वह भी उसके साथ था।

सिफयुएंटिस के मुताबिक, गजमन उन नाबालिग लड़कियों को अपना ‘विटमिन’ बताता था और कहता था कि उनका रेप करने से ही उसे जिंदगी मिलती है। गवाह ने यह भी कबूला है कि कई बार उसने भी नाबालिग लड़कियों से शारीरिक रिश्ते बनाए थे। बता दें कि सिफयुएंटिस 2007 से 2008 के बीच एल चापो के साथ रहा था। करीब 3 महीने चली सुनवाई के बाद केस से संबंधित लोगों के बयान सामने आए हैं। हालांकि, इसपर एल चापो के वकील ने आपत्ति जाहिर की है और गवाह की बातों को नकारा भी है।

एल चापो इस वक्त अमेरिकी जेल में बंद है। वहीं के कोर्ट में उसके केस की सुनवाई चल रही है। बता दें कि अल चापो को 2017 में कोकीन, हेरोइन और अन्य ड्रग्स की तस्करी के आरोप में मेक्सिको से अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया था। चापो मेक्सिको में सिनालोआ कार्टेल नाम के संगठन का मुखिया था।

Related posts

छत्तीसगढ़ में हवाई पट्टी की जमीन का सर्वे करने आए ऑफिसर की गाड़ी के आगे लेट गया ग्रामीण

Rani Naqvi

UP में जनता को बिजली के बढ़ती कीमतों से मिली राहत, किसानों को मिल सकता है बढ़ा तोहफा

Rahul

बंगाल चुनाव: अमित शाह और जेपी नड्डा अहम बैठक, तय हो सकते हैं उम्मीदवारों के नाम

Saurabh