b8c4d80f dafa 4831 877a 72a32a270faa जीतन राम मांझी ने मंत्रिमंडल में शामिल होने से किया इंकार, पूर्व मुख्यमंत्री होना बताई बड़ी वजह
फाइल फोटो

पटना। बिहार में चुनाव से पहले तो सरगर्मिया तेज थी, लेकिन बाद में भी चुनाव से पहले जैसा ही हाल बना हुआ है। राजनीतिक पार्टिया एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रही हैं। इस बार भी एनडीए सरकार ने पूर्ण बहुमत के साथ जीत हासिल की हैं। जिसके चलते इस बार भी बिहार की गद्दी पर नीतीश कुमार ही बैठेंगे। इसी बीच बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को विधायक दल का नेता चुना गया था, लेकिन उन्होंने मंत्रिमंडल में शामिल होने से साफ इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वे पूर्व में मुख्यमंत्री रह चुके हैं इसलिए वह मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे।

नवनिर्वाचित विधायकों की गुरुवार को पटना में एक बैठक हुई-

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी को पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया है। पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की गुरुवार को पटना में एक बैठक हुई। जिसमें सर्वसम्मति से पार्टी प्रमुख मांझी को विधायक दल का नेता चुना गया। पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बताया कि मांझी को पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मांझी पहले ही घोषणा कर चुके हैं, वे मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे क्योंकि वे मुख्यमंत्री रह चुके हैं। बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने इस बार के चुनाव में इमामगंज विधानसभा सीट से जीत हासिल की है।

मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की-

इसके पहले हम के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ मांझी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। बताया गया इस दौरान दोनों नेताओं के बीच मंत्रिमंडल के गठन और सरकार बनाने को लेकर चर्चा भी हुई है। उल्लेखनीय है कि एनडीए के घटक दलों में शामिल हम के प्रमुख मांझी सहित पार्टी के चार प्रत्याशी इस चुनाव में विजयी घोषित किए गए है।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

PUBG गेम की वापसी से स्मार्टफोनों में फिर से होगी धायं-धायं, कंपनी ने भारत के लिए बताया खास

Previous article

आत्मनिर्भर भारत 3.0 का एलान, जानिए पैकेज में क्या है खास

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.