September 26, 2021 12:11 am
बिज़नेस

84 दिन की वैलिडिटी के रिचार्ज प्लान, देखे सभी प्लान्स

रिचार्ज

कोरोना काल में लोग घर पर ही वक्त बिता रहे है और घर पर खूब डाटा इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके लिए सभी मोबाइल कम्पनियों ने लम्बी वैलिडिटी के रिचार्ज प्लान दे रही है। लोगो को लम्बी अवधि और अधिक डाटा की जरूरत पड़ रही है घर पर रह रहे लोगों का डाटा ज्यादा खपत हो रहा है और लोग बार बार रिचार्ज करना भी नहीं चाहते है। जिसके लिए सभी कम्पनियां 84 दिन की लम्बी अवधि के प्लान्स देते है जिसमे प्रतिदिन 2 जीबी डाटा दिया जाता है। अलग अलग कम्पनयों के अलग अलग प्लान फिक्स होते है। जिन्हे ग्राहक अपने मुताबिक चुन सकता है। आज के वक्त में सभी लोग इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे है जिसके चलते उन्हें अधिक डाटा की जरूरत पड़ने लगी है। लोग इंटरनेट के जरिये घर पर काम भी कर रहे है जिसके लिए अधिक डाटा खपत होती है। इसके लिए कम्पनियाँ अलग प्लान्स दे रही है। कंपनियां इस प्रकार से दे रही है बेस्ट प्लान्स –

एयरटेल का 698 रुपए का प्लान

एयरटेल 698 रुपए का प्लान अपने ग्राहकों को दे रहा है इस प्लान के तहत असीमित कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ 2 GB डाटा प्रतिदिन दिया जाता है। इसके अलावा इस प्लान के तहत यूजर को एयरटेल एक्सट्रीम सर्विस का एक्सेस दिया जाता है। इसके साथ ही फ्री हेलो ट्यून की सुविधा भी दी जाती है। इस प्लान में यूजर को विंक म्यूजिक के मुफ्त सब्सक्रिप्शन के अलावा इस प्लान में शो एकेडमी के साथ फ्री कोर्स व फास्ट ट्रैक पर 150 रुपए का कैशबैक भी मिलता है। यह प्लान 84 दिन की वैधता के साथ आता है। जिसे एयरटेल के ग्राहक लेकर लुफ्त उठा सकते है।

वोडाफोन का 699 रुपए वाला प्लान

वोडाफोन के 84 दिन के 699 रूपए वाले प्लान में यूजर को 4 GB डेली डाटा दिया जाता है। इस प्लान में यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन की सुविधा भी दी जाती है। इसके अलावा कंपनी अपने ग्राहकों को वोडाफोन प्ले सर्विस ऑफर करती है जो प्रतिवर्ष 499 रूपए कीमत की है इसके अलावा इस प्लान में वोडाफोन की तरफ से ही जी5 का 1 साल का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में दिया जाता है। वोडाफोन के ग्राहक इस प्लान का आनंद ले सकते हैं। जिसमें आपको डबल डाटा ऑफर किया जा रहा है। 84 दिन के इस प्लान में यह सबसे अधिक डाटा देने वाला प्लान है। वोडाफोन ग्राहक 84 दिन के इस प्लान का लुफ्त उठा सकते है।

रिलायंस जियो 599 रुपए का प्लान

रिलायंस जियो अपने प्रीपेड प्लान को 599 में दे रहा है यह 84 दिन की वैधता के साथ आता है और यह सबसे सस्ता प्लान है। जो कि वोडाफोन के 699 रुपए के प्रीपेड प्लान से 100 रुपए कम है। इसके अलावा एयरटेल के 698 के प्लान से 99 कम है। रिलायंस जियो इस प्लान के तहत अपने ग्राहकों को 84 दिन के लिए प्रतिदिन 2 GB हाई स्पीड डाटा देती है। इस प्लान में 2 GB डाटा खत्म होने के बाद यूजर को 64 Kbps की इंटरनेट स्पीड मिलती है। इस प्लान में यूजर को डाटा बेनिफिट्स के साथ जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स दिया जाता है। इसके अलावा दूसरे किसी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अतिरिक्त 3000 मिनट की सुविधा दी जाती है। इसके साथ ही प्लान में 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जाते हैं। रिलायंस जियो के इस प्लान में जियो टीवी और जियो सावन जैसी जियो की अन्य ऍप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री दिया जाता है। रिलायंस जियो के ग्राहक इस प्लान का लुफ्त उठा सकते है।

ग्राहकों की जरूरत पूरा करते सभी प्लान्स

ये सभी प्लान्स ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए लाये गए है। जिनमे अधिक डाटा दिया जा रहा है। अधिक डाटा के साथ ये सभी प्लान्स लम्बी अवधि के साथ आते है। सभी कंपनी इनके लिए अलग प्राइस लेती है इनमे सबसे सस्ता प्लान रिलायंस जियो की तरफ से पेश किया गया है और सबसे अधिक डाटा वोडाफोन द्वारा दिया जा रहा है। जबकि सबकी वैलिडिटी 84 दिन की ही है।

Related posts

तमिलनाडु में 19 साल के युवा ने खोली फर्जी बैंक की ब्रांच, करीब 80 हजार की आबादी वाले कस्बे में 3 महीने से चल रही थी ब्रांच

Rani Naqvi

जीएसटी की असानी के लिए सरकार ने टाला टीडीएस और टीसीएस

Srishti vishwakarma

लॉकडाउन के बीच चलेगी ये स्पेशल ट्रेनें, इन स्टेशनों पर चढ़-उतर सकेंगे यात्री

Shubham Gupta