December 4, 2022 5:28 pm
featured देश

झारखंड : हेमंत सोरेन सरकार ने जीता विश्वास मत, BJP का विधानसभा से वॉकआउट, पक्ष में 48 वोट पड़े

hament soren, attack, modi government, rally patna, lalu, nitish, jdu, rjd

 

झारखंड विधानसभा में सोरेन सरकार ने विश्वासमत हासिल किया है। सरकार के पक्ष में 48 वोट पड़े। इस दौरान भाजपा ने वॉक आउट किया। विश्वासमत पर वोटिंग को बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है।

यह भी पढ़े

Delhi News: चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी भीषण आग

 

 

बता दें कि हेमंत सोरेन ने आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। विश्वास मत से पहले सीएम हेमंत सोरेन यूपीए विधायकों के साथ विधानसभा पहुंचे। उसके वाद वोटिंग हुई। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि विश्वास मत हासिल करने के लिए विशेष सत्र बुलाना समझ से परे है। उन्होंने कहा कि पार्टी लाभ के पद के मुद्दे पर सोरेन का इस्तीफा मांगेगी।

 

 

झारखंड में सत्तारूढ़ यूपीए गठबंधन के करीब 30 विधायक सोमवार को विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने के लिए रायपुर से रविवार दोपहर को रांची वापस आए थे। ये विधायक 30 अगस्त से रायपुर के पास एक रिसॉर्ट में डेरा डाले हुए थे। हेमंत सोरेन सरकार को 49 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। 81 सदस्यीय सदन में वर्तमान में सबसे बड़ी पार्टी झामुमो के 30, कांग्रेस के 18 और राजद के एक विधायक हैं, जबकि मुख्य विपक्षी दल भाजपा के 26 विधायक हैं। इस बीच सोरेन की विधायकी जाने के बीच सुगबुगाहट तेज हो गई थी।

hament soren, attack, modi government, rally patna, lalu, nitish, jdu, rjd

बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन इन दिनों लाभ के पद के आरोपों से घिरे हैं। उन पर आरोप है कि उन्होंने एक पत्थर खनन पट्टा अपने नाम आवंटित कर लिया था। चुनाव आयोग ने उन्हें इस आरोप का दोषी माना है और राज्यपाल रमेश बैस से उनकी विधायक के रूप में सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की है। राज्यपाल ने अभी तक इस बारे में आदेश की आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है।

Related posts

गुजरात-हिमाचल चुनाव में राहुल की कड़ी मेहनत जरूर रंग लाएगी : मनमोहन सिंह

Breaking News

कहीं आप भी तो जल्दी-जल्दी खाना नहीं खाते, हो जाइए सावधान

Aditya Mishra

आरबीआई ने दी प्रवासियों को राहत, अब 30 जून तक बदल पाएंगे नोट

kumari ashu