January 23, 2022 3:22 am
featured यूपी

Protest in Lucknow: जेई अभ्‍यर्थियों ने घेरा UPSSSC कार्यालय, कर दी बड़ी मांग   

Protest in Lucknow: जेई अभ्‍यर्थियों ने घेरा UPSSSC कार्यालय, कर दी बड़ी मांग   

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में अनलॉक होते ही प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया। सोमवार को एक ओर जहां 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 सीटें जोड़ने को लेकर प्रदर्शन हुआ तो वहीं जेई अभ्‍यर्थियों ने भी भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने के लिए धरना दिया।

दरअसल, आज पिकअप भवन स्थित UPSSSC कार्यालय पर जूनियर इंजीनियर अभ्यर्थियों ने भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने को लेकर धरना प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि सरकार ने वर्ष 2016 और 2018 में भर्ती के लिए विज्ञापन निकाले, लेकिन अभी तक परीक्षाएं नहीं कराई गई हैं।

दो बार निकाली गई भर्ती, नहीं हुई परीक्षा

अभ्यर्थियों का आरोप है कि, हम लोगों से आवेदन लेकर आयोग भर्ती परीक्षा कराना भूल गया है। 2016 में 489 और 2018 में 1477 पदों पर भर्ती निकाली गई थी, लेकिन अब तक परीक्षा नहीं कराई गई है। इससे पहले डिप्लोमा महासंघ के अध्यक्ष ने भी भर्ती परीक्षा को लेकर सीएम को पत्र लिखा था।

जेई अभ्‍यर्थियों ने परीक्षा तिथि घोषित कराए जाने को लेकर राज्यपाल को भी पत्र लिखा था। अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार व आयोग जेई भर्ती की अनदेखी कर रहा है। ऐसे में उनकी मांग है कि आयोग या तो परीक्षा कराए या सरकार उन्‍हें इच्छा मृत्यु प्रदान करे।

महाधरने में सैकड़ों अभ्यर्थी

आपको बात दें कि आज लखनऊ स्थित SCERT कार्यालय पर भी सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे। प्रदेश के 75 जिलों से आए हुए अभ्यर्थियों ने मांग की कि या तो उन्हें 69000 शिक्षक भर्ती में 22000 सीटें जोड़कर रोजगार दिया जाए या तो उन्हें ईच्छा मृत्यु दे दी जाए।

Related posts

चक्रवात ‘गुलाबी’ ने आंध्रप्रदेश-ओडिशा के तट पर दी दस्तक, पीएम मोदी ने लिया जायजा

Neetu Rajbhar

त्राल ग्रेनेड हमला: मीडिया के सामने भावुक हुए नईम अख्तर, ‘आतंकी इस्लाम के दुश्मन हैं’

Pradeep sharma

यूपी पुलिस पर हो रहा लगातार हमला, दहशत में है खाकी

Shailendra Singh