October 28, 2021 11:06 pm
करियर

JEE Advanced 2021: 3 अक्टूबर को होगी परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

xiitdelhi 1523619566 jpg pagespeed ic 7rng12mjz7 1523693688 JEE Advanced 2021: 3 अक्टूबर को होगी परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

IIT में एडमिशन के लिए JEE Advanced की परीक्षा 3 अक्टूबर 2021 को होगी। जिसकी जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर दी। उन्होने बताया कि परीक्षा का आयोजन सभी कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए किया जाएगा। इस दौरान छात्रों की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।
शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया ट्वीट
शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर लिखा कि IIT में प्रवेश के लिए JEE (Advanced) 2021 परीक्षा 3 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा सभी कोविड-प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। बता दें पहले JEE Advanced की परीक्षा जुलाई में आयोजित होनी थी। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर की वजह से परीक्षा को टालने का फैसला लिया गया था।
JEE-Mains के चौथे संस्करण को भी स्थगित किया
वहीं JEE-Mains के चौथे संस्करण को भी स्थगित कर दिया गया था। जिसकी जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी थी। अब ये परीक्षा 26 अगस्त से 2 सितंबर के बीच होगी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि ये फैसला इस अहम परीक्षा के बीच विद्यार्थियों को 4 हफ्तों का समय देने के लिए किया गया है।
साल में चार बार हो रही परीक्षा
बता दें कि JEE-Mains परीक्षा साल में चार बार कराई जा रही है, ताकि कोरोना वायरस से प्रभावित मौजूदा शैक्षणिक सत्र विद्यार्थियों के लिए लचीला हो और वो अपने अंक में सुधार कर सकें। परीक्षा का पहला चरण फरवरी में, दूसरा चरण मार्च में आयोजित किया गया था। वहीं तीसरा और चौथा चरण अप्रैल और मई में प्रस्तावित था लेकिन कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर की वजह से स्थगित कर दिया गया था।

Related posts

FCI हरियाणा ने वॉचमेन के 380 पदों पर निकाली भर्ती, कल से कर सकते हैं आवेदन

Rahul

यूपी में फार्मासिस्ट समेत कई पदों पर निकली भर्तीयां, जानें आवेदन की आखिरी तारीख़

Kalpana Chauhan

मोदी सरकार का बड़ा फैसला: मेडिकल कोर्सेज में OBC को 27% और EWS को 10% आरक्षण

pratiyush chaubey