October 1, 2022 12:42 pm
featured Breaking News दुनिया

गुजरात में मिलेंगे पीएम मोदी-पीएम आबे, जाएंगे सिदी सैयद मस्जिद

modi and abe गुजरात में मिलेंगे पीएम मोदी-पीएम आबे, जाएंगे सिदी सैयद मस्जिद

बुधवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार को दो दिन के भारत दौरे पर पहुचेंगे। अपने दौरे के दौरान वह सीधा गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे। बुधवार को प्रधामंत्री शिंजो आबे भारत-जापान शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत आने वाले है। भारत-जापान शिखर सम्मेलन गुजरात के गांधीनगर में हो रहा है। यहां आने के बाद वह सिदी सैयद मस्जिद जाएंगे।

modi and abe गुजरात में मिलेंगे पीएम मोदी-पीएम आबे, जाएंगे सिदी सैयद मस्जिद
japan pm come in gujrat

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बाद जापान के प्रधानमंत्री दूसरे ऐसे वर्ल्ड लीडर होंगे जो सीधे गुजरात पहुंचेंगे। गुजरात पहुंचकर पीएम आबे और पीएम मोदी 12वें भारत-जापान सालाना संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद दोनों के बीच लंबा कार्यक्रम चलने वाला है। पीएम आबे के दौरे को लेकर बीजेपी का कहना है कि पीएम मोदी जापान के प्रधानमंत्री के साथ रोड शो में हिस्सा लेंगे। दोनों का ये रोड शो 8 किलोमीटर लंबा है जो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होकर साबरमती आश्रम जाकर खत्म होगा। गुजरात बीजेपी यूनिट अध्यक्ष जीतूभाई वघानी का कहना है कि पीएम मोदी के लिए ये पहला मौका होगा जब वह किसी दूसरे देश के लीडर के साथ रोड शो करेंगे।

बुलेट ट्रेन के प्रोजेक्ट का करेंगे अनावरण

14 सितंबर को दोनों नेता सबसे पहले मुंबई-अहमदाबाद हाईस्पीड रेल प्रोजेक्ट का अनावरण करेंगे। यह भारत का बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट है। इसके बाद दोनों नेता गांधीनगर स्थ‍ित महात्मा मंदिर में भारत-जापान एनुअल समिट में भाग लेंगे। यहां वह भारत और जापान की इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। वही इस दौरान पीएम मोदी ने ट्वीट कर पीएम आबे के स्वागत के लिए बेताब होने की बात कही है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वह गुजरात में उनकी अगवानी करेंगे।

Related posts

जम्मू-कश्मीरः राज्यपाल ने सुरक्षा बलों को ‘SOP’ का सख्ती से पालन करने के दिए निर्देश

mahesh yadav

भारत को ईरान से तेल आयात में छूट,दूसरे देशों पर नहीं बदला ट्रंप का रवैया

mahesh yadav

रोहिणी आचार्य का ट्विटर अकाउंट हुआ अनलॉक, लिखा लो मैं फिर से आ गई…

pratiyush chaubey