September 25, 2021 11:47 pm
featured जम्मू - कश्मीर

5 को जम्मू कश्मीर में हो सकता है आतंकी हमला, धारा 370 हटे होगा पूरा एक साल..

jammu kashmir 3 1 5 को जम्मू कश्मीर में हो सकता है आतंकी हमला, धारा 370 हटे होगा पूरा एक साल..

जम्मू कश्मीर से आंतक के खात्मे के लिए सरकार की तरफ से लगातार कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का प्रमुख कारण ही जम्मू कश्मीर को भारत से जोड़ना था। 5 अगस्त को धारा 370 को हटे पूरा एक साल हो जाएगा । इस एक साल में जम्मू कश्मीर पूरी तरह से बदल चुका है।

terrorist aarest jammu kashmir 5 को जम्मू कश्मीर में हो सकता है आतंकी हमला, धारा 370 हटे होगा पूरा एक साल..
5 अगस्त को राज्य में Article 370 और 35A समाप्त होने का एक साल पूरा होने जा रहा है और इस मौके पर दिन में तिरंगा फहराया जाएगा तो रात को दीये जलाकर जश्न मनाया जाएगा। वहीं, पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन भी होना है। इसे लेकर भी लोगों में उत्साह बना हुआ है।राज्य में यह जश्न पूरे 19 दिन तक चलेगा जिसमें अलग-अलग कार्यक्रम होंगे। इसकी शुरुआत भाजपा को रविवार से करनी थी। इस दिन पार्टी के सभी कार्यालयों को रोशन किया जाना था, लेकिन कोरोना की रोकथाम के लिए साप्ताहिक लॉकडाउन के चलते यह कार्यक्रम को एक दिन के लिए टाल दिया गया। पार्टी कार्यालयों को सजाने व उन्हें रोशन करने के लिए जिला प्रधानों को तिरंगे व अन्य सामान उपलब्ध करा दिया गया है। कार्यक्रमों के लिए पार्टी के विभागों, मंडल, जिला इकाइयों के साथ पार्टी के विभिन्न मोर्चों को जिम्मेदारी पहले ही सौंपी जा चुकी है।

साथ ही अयोध्या में श्रीराम मंदिर का शिलान्यास भी 5 अगस्त को होना है। इसलिए पांच अगस्त से पहले पाकिस्तान राजोरी-पुंछ में फिदायीन हमले करा कर भारी संख्या में नुकसान पहुंचाने की फिराक में है।सूत्रों के अनुसार पांच अगस्त से पहले-पहले पाकिस्तान नियंत्रण रेखा से फिदायीन आतंकवादियों को घुसपैठ कराने के प्रयास करेगा। सुरक्षा एजेंसियों और सेना के खुफिया तंत्र को ऐसे इनपुट मिले हैं कि नियंत्रण रेखा के उस पार बड़ी संख्या में खूंखार फिदायीन आतंकवादी घुसपैठ कर भारतीय क्षेत्र में घुसने के प्रयास में हैं।

पाकिस्तान लगातार इस कोशिश में है कि किसी भी तरह आतंकवादियों को पांच अगस्त से पहले भारतीय क्षेत्र में भेजा जाए। नियंत्रण रेखा के उस पार 5 से 6 खूंखार फिदायीन आतंकवादियों के 8 से 10 समूह तैयार हैं और किसी भी समय घुसपैठ कर सकते हैं।पांच अगस्त से पहले आतंकवादियों के घुसपैठ और हमले की इनपुट के चलते सेना और सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार नियंत्रण रेखा पर सेना को पहले से कहीं अधिक सतर्क पर रखा गया है।

https://www.bharatkhabar.com/digvijay-singh-on-ram-mandir-bhoomi-pujan-and-amit-shah/
सीमा पर सैन हर मुश्किल से निबटने के लिए तैयार है। भारत सरकार ने हालातों के देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी है।

Related posts

जम्मू के भी कण कण में राम

Mamta Gautam

योगी सरकार ने शुरू की नए पुलिस महानिदेशक की तलाश, केंद्र को सात वरिष्ठ आईपीएस अफसरों के नाम भेजे

Rani Naqvi

राज कुंद्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई टली, अब 7 अगस्त को होगी सुनवाई

pratiyush chaubey