देश राज्य

सोपोर में सुरक्षाबलों को मिली सफलता, मददगार के साथ लश्कर-ए-ताइबा का आतंकी गिरफ्तार

IED

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-ताइबा के सक्रिय आतंकी और उसके मददगार को बीते दिन को गिरफ्तार किया। उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं।  ज्ञात हो कि घाटी में तीन दिन में लश्कर के पांच आतंकियों को गिरफ्तार किए गए हैं।

वहीं, इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में भी बीते रविवार को लश्कर के दो दहशतगर्दों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से एक चाइनीज पिस्टल, एक पिस्तौल, दो चीनी ग्रेनेड, आठ गोलियां और 2.90 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था। वहीं, बीते शनिवार को बडगाम से फरवरी 2021 से सक्रिय लश्कर दहशतगर्द अब्दुल हमीद नाथ को पकड़ा गया था।

सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजूदगी का मिला इनपुट
पुलिस ने बताया कि सोमवार को जिले के सोपोर के निंगली इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट मिला था। इस इनपुट पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सोपोर पुलिस ने सेना की 52 राष्ट्रीय राइफल्स और 177 बटालियन सीआरपीएफ के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

ये भी पढ़ें:-

कई बीमारियों के लिए फायदेमंद है अश्वगंधा का इस्तेमाल, आइए जानें

पुलिस ने बताया कि सक्रिय आतंकी की शिनाख्त काबू मोहल्ला आरामपोरा सोपोर के तौफाक काबू जबकि मददगार की तकियाबल सोपोर के बिलाल अहमद कालू के तौर पर हुई है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर पूछताछ कर रही है।

Related posts

कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वामी चक्रपाणी ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, देश में न हो यह वैक्सीन इस्तेमाल

Aman Sharma

जेएनयू सुसाइड : एससी व एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

kumari ashu

जल्द शुरू होगी पहले चरण की रैपिड रेल सेवा, यात्रियों को जाम से मिलेगी निज़ात

Rahul