September 28, 2021 8:38 pm
featured जम्मू - कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: आर्मी कैंप समेत चार जगहों पर फिर दिखे संदिग्ध ड्रोन, बढ़ी सुरक्षा

drone camera जम्मू-कश्मीर: आर्मी कैंप समेत चार जगहों पर फिर दिखे संदिग्ध ड्रोन, बढ़ी सुरक्षा

जम्मू कश्मीर में ड्रोन हमले का खतरा बढ़ता दिख रहा है। जहां रविवार रात सांबा जिले के बारी ब्राह्मणा इलाके में चार जगहों पर संदिग्ध ड्रोन देखे गए। वहीं एक ड्रोन रात करीब 8:30 बजे आर्मी कैंप के पास देखा गया।

ड्रोन की संदिग्ध गतिविधियों की सूचना

SSP ने बताया कि सांबा के बारी ब्राह्मणा इलाके में देर रात चार जगहों पर ड्रोन की संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली। ड्रोन देखे जाने के बाद पुलिस और सेना ने इलाके में अलर्ट जारी कर सुरक्षा बढ़ा दी गई। बताया गया कि बारी ब्राह्मणा थाने में तैनात पुलिस के जवानों ने ड्रोन को देखा, लेकिन ड्रोन पर गोली नहीं चलाई। क्योंकि ड्रोन सीमा से बाहर उड़ रहे थे।

पहले भी देखे गए कई संदिग्ध ड्रोन !

पिछले कुछ दिनों में जम्मू के मिलिट्री स्टेशन के आसपास कई संदिग्ध ड्रोन देखे गए हैं। पिछले महीने जम्मू के तीन अलग-अलग स्थानों कुंजवानी, रत्नुचक और कलूचक इलाके के पास ड्रोन देखे गए थे। जो कुछ देर बाद ही गायब हो गए थे।

एयरफोर्स स्टेशन पर हुए थे दो धमाके

इससे पहले जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर दो धमाके हुए थे। और इन धमाकों को करने के लिए भी ड्रोन का ही इस्तेमाल किया गया था। ये पहली बार था जब आतंकियों ने ड्रोन के जरिए हमला किया। और इस मामले की जांच जारी है।

आगे भी ड्रोन हमले की आशंका

अधिकारियों के मुताबिक जमीनी हमलों के मुकाबले ड्रोन हमले को अंजाम देने में रिस्क कम है। ड्रोन बेहद कम ऊंचाई पर उड़ सकते हैं। और कम ऊंचाई पर उड़ने की वजह से रडार की पकड़ में आने के चांस भी कम रहते हैं। ऐसे में आशंका है कि आगे भी आतंकी संगठन इनका इस्तेमाल करेंगे। इसलिए अब ज्यादा चौंकन्ना रहना होगा।

Related posts

बॉलीवुड की एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने टॉपलेस होकर मचाया कहर, लोगों ने कमेंट कर पूछा घर में कोई कुछ नहीं कहता…

Shailendra Singh

केजरीवाल ने मजीठिया के बाद केजरीवाल ने सिब्बल और गड़करी से मांगी माफी

Rani Naqvi

नोएडा में मां-बेटी की बेहरमी से हत्या, बेटा लापता

Rani Naqvi