September 22, 2021 2:31 pm
featured देश

जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने लिया सोशल मीडिया साइटों पर प्रतिबंध हटाने का फैसला

जम्मू कश्मीर जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने लिया सोशल मीडिया साइटों पर प्रतिबंध हटाने का फैसला 

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर (J & K) प्रशासन ने सोशल मीडिया साइटों पर प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है, जो कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के निरसन के बाद से लगा हुआ था। जम्मू-कश्मीर प्रशासन अब अपने लोगों को 2 जी नेटवर्क का उपयोग किए बिना सोशल मीडिया साइटों का उपयोग करने की अनुमति देगा, जो वर्तमान में घाटी में सुलभ है।

इसके अलावा, इंटरनेट सेवाओं को लैंडलाइन तक भी बढ़ाया जाएगा। लेकिन, यह अनुमति सत्यापन के बाद दी जाएगी। नया आदेश प्रयोग के रूप में 17 मार्च तक रहेगा। सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर किए गए कंटेंट को देखकर प्रशासन कॉल करेगा।

यह आदेश आज प्रमुख सचिव (जम्मू-कश्मीर) शालीन काबरा ने जारी किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर में लोगों के लिए सीधे इंटरनेट का उपयोग किया जा सकेगा। हालांकि, इस आदेश ने इस पर कुछ प्रतिबंध भी लगा दिए हैं। इसमें शामिल होगा – 2G तक सीमित इंटरनेट स्पीड; पोस्टपेड सिम का उपयोग करने वाले लोगों के लिए उपलब्ध है और प्रीपेड का उपयोग करने वाले लोगों को एक सत्यापन प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है; मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंटरनेट कनेक्टिविटी फिक्स्ड लैंडलाइन कनेक्शन पर उपलब्ध होगी।

इससे पहले फरवरी 15 में, केंद्र ने घोषणा की कि वह घाटी में इंटरनेट को बहाल करेगा लेकिन जम्मू-कश्मीर में लोगों को केवल 301 श्वेत-सूचीबद्ध साइटों का उपयोग करने की अनुमति देगा।

Related posts

BJP सांसद साक्षी महाराज का दावा- बिहार की तहर यूपी और बंगाल जीतने में भी मदद करेंगे ओवैसी

Aman Sharma

देहरादून: फरार चल रही सचिन उपाध्याय की पत्नी पर इनाम घोषित

Aman Sharma

भाजपाईयों को चुनावी जीत का मंत्र देंगे भागवत

Shailendra Singh