September 26, 2022 9:57 am
featured पंजाब

पंजाब का जालंधर कोरोना संक्रमित 69 केसों के साथ टॉप पर पहुंचा

Bharat Khabar | देहरादून कोरोना | Special News in Hindi | Breaking & Latest News in Uttrakhand | Today Headlines in Uttrakhand

जालंधर। कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पंजाब में लगे कर्फ्यू के बावजूद लोग कानून तोड़ने से बाज़ नहीं आ रहे। यही कारण है कि रोज़ ही लगभग हर जगह से प्रशासन द्वारा सख्ती किए जाने की बातें सामने आ रही हैं। साथ ही, संक्रमण से बचाव का मकसद भी हल होता नजर नहीं आ रहा है। राज्य में पहला केस मिलने के बाद शुरुआती 31 दिन में 100 लोग संक्रमित हुए थे, वहीं अब बाद के 17 दिन में यह आंकड़ा 213 बढ़कर 313 हो गया है। जालंधर 69 केसों के साथ टॉप पर है। दूसरे नंबर पर मोहाली 63 और तीसरे पर पटियाला 61 है। वहीं पटियाला के राजपुरा में 16 अप्रैल को पॉजिटिव आई महिला से अब तक 42 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

जालंधर: डॉक्टर पर गोली चलाने की सूचना के बाद पहुंची पुलिस, बाद में पता चला- गोली डॉक्टर ने चलाई 

बता दें कि जालंधर वेस्ट के भार्गव कैंप में एक डॉक्टर ने मोहल्ले के युवकों पर लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोलियां चला दी। एडीसीपी पीएस भंडाल ने बताया कि रात करीब 11 बजे सूचना आई थी कि भार्गव कैंप में किसी डॉक्टर पर कुछ युवकों ने गोलियां चलाई हैं। मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की तो डॉ. अश्वनी कुमार ने बताया कि शनिवार रात को वह खाना खाने के बाद सैर के लिए घर से निकले थे, जहां पर मोहल्ले के कुछ युवक खड़े थे। युवकों ने उनसे मारपीट की। आत्मरक्षा में मजबूरन उन्हें अपने लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोलियां चलाई। एडीसीपी भंडाल ने बताया कि फिलहाल पुलिस मौके से डॉक्टर को हिरासत में लिया है जबकि दूसरे पक्ष के युवकों की तलाश की जा रही है।

https://www.bharatkhabar.com/exemption-of-opening-shops-and-other-institutions-by-central-government-is-not-yet-applicable-in-jalandhar-district-magistrate-varinder-sharma/

लुधियाना: भट्‌ठों से सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक हो सकेगी ईंटों की सप्लाई

लुधियाना जिला प्रशासन ने भट्‌ठा मालिकों को राहत देते सुबह 6 से 12 बजे तक ईंटें सप्लाई करने की इजाजत दी है। डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि चूंकि भठ्ठे चलाने की इजाजत पहले ही दे दी गई थी। अब तैयार ईंटों को सप्लाई करने की इजाजत सशर्त दी गई है। सप्लाई के दौरान ड्राइवर के अलावा केवल 2 मजदूर ही साथ जा सकेंगे। इनके लिए मास्क पहनना व फिजिकल डिस्टेंस्टिंग रखना अनिवार्य होगा। निर्माणाधीन सरकारी प्रोजेक्ट को ईंट, सरिया व सीमेंट आदि की सप्लाई के लिए उपयोग होने वाले गोदाम को भी खोलने की इजाजत दी गई है। नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस, हाउसिंग फाइनेंस कंपनीज व एग्रीक्लचरल सर्विस सोसायटी को भी सुबह 9 से शाम 5 बजे तक काम की इजाजत दी गई है। नगर निगम की सीमा से बाहर कार्यरत वाटर सप्लाई सेनिटेशन, पॉवरट्रासमिशन, टेलिफोन लाइन से संबंधित कर्मचारी को काम के लिए तहसीलदार या नायब तहसीलदार की इजाजत लेनी होगी।

पठानकोट: क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर तीन के खिलाफ केस दर्ज

पठानकोट में पुलिस ने क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर अबरोल नगर के संदीप कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं थाना नंगल भूर पुलिस ने भी क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनकी पहचान होशियारपुर के रहने वाले अनिल कुमार और विशाल कुमार के रूप में हुई है।

गुरदासपुर: दुकानें खोलने की अफवाह उड़ी , डिप्टी कमिश्नर ने किया खारिज

जिले में रविवार को अफवाह फैल गई कि दुकानें खोलने की प्रशासन द्वारा आज्ञा दे दी गई है। दुकानदार एक-दूसरे से फोन पर पूछने लगे। जब बात जिला मजिस्ट्रेट मोहम्मद इशफाक तक पहुंची तो उन्होंने साफ किया कि 3 मई से पहले किसी प्रकार की छूट नहीं दी गई है। क‌र्फ्यू के उल्लंघन पर संबंधित के खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।

Related posts

मनरेगा ने जगाई रोजगार की उम्मीद, कोरोना के बावजूद मिला रोजगार

Aditya Mishra

फोन रिकार्डिंग से खुलासा : इंद्राणी और पीटर ने राहुल को गुमराह किया

shipra saxena

वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

Srishti vishwakarma