January 27, 2022 6:15 pm
featured यूपी

गोरखपुर: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर जलशक्ति मंत्री ने कहा- घबराने की जरूरत नहीं

गोरखपुर: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर जलशक्ति मंत्री ने कहा- घबराने की जरूरत नहीं

गोरखपुर: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महाराजगंज का दौरा करने के बाद गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने माधवपुर बंधा, मणिराम बंधे का निरीक्षण किया। निरीक्षण के उनके साथ गोरखपुर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।

जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा कि, मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार हम लोग गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज होते हुए गोरखपुर पहुंचे हैं। गोरखपुर का माधोपुर बंधा, जिसमें बताया गया कि कहीं थोड़ा सीकेज हो रहा है, उसके कारण से हम लोगों ने देखा है यहां विभाग के लोगों ने लग करके उसको बंद किया है। विधायक विपिन सिंह जी इसके पहले यहां का दौरा कर चुके हैं। गोरखपुर हमारा सुरक्षित है। किसी को कोई दिक्कत ना होने पाए इसके लिए मैं भी आया हूं।

किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं: जलशक्ति मंत्री

उन्‍होंने कहा, हमारा बंधा पूरी तरीके से सुरक्षित है। किसी को कोई चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। मणिराम में भी निरीक्षण किया, वहां पर भी विभाग के लोग बहुत अच्छे ढंग से काम कर रहे हैं। राप्ती और रोहिन का जलस्तर बहुत तेजी के साथ बढ़ा है और पिछले 25 दिनों से खतरे के निशान से ऊपर चल रही है। बरसात सामान्य से दो से तीन गुना ज्यादा हुई है, जिस कारण से सभी नदियों में जलस्तर बढ़ा है। लेकिन पूरी तरीके से सरकार जनता के साथ खड़ी है।

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि, मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार जिन गांवों में पानी चला गया, उन गांवों के लोगों के लिए राहत सामग्री दी जा रही है। हर तरीके की व्यवस्था की गई है। नाव की व्यवस्था बाढ़, चौकियों की व्यवस्था, जल पुलिस की व्यवस्था, खाद्य सामग्री की व्यवस्था, भोजन की व्यवस्था लोगों को दे रहे हैं। मुख्यमंत्री जी ने गोरखपुर जिले के साथ-साथ प्रदेश के सभी जिलों की लखनऊ से समीक्षा की है और उस समीक्षा के आधार पर ही मुझको यहां पर भेजा है।

अफवाहों पर ध्‍यान न देने की अपील   

डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा, अफवाहों पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री जी पूरी तरीके से देख रहे हैं, किसी को डरने और घबराने की जरूरत नहीं है। हम लोग रात-दिन बंधे पर गश्त कर रहे हैं। हमारे सभी अधिकारी बंधे पर ही हैं और कैंप लगाकर कार्य कर रहे हैं और इसमें किसी को डरने, घबराने की आवश्यकता नहीं है। पानी जरूर बहुत तेजी के साथ बढ़ा है, लेकिन हम लोग उसके बचाव के लिए पूरी तरीके से तैयार और तत्पर हैं।

Related posts

बुलंदशहरः बिहार ले जा रही 100 पेटी अवैध शराब बरामद, छह तस्कर गिरफ्तार

Shailendra Singh

फ्लाइट में महिला यात्री के सामने अश्लील हरकत करने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

Rani Naqvi

संत समाज राम मंदिर को लेकर कर रहा अहम बैठक, नृत्य गोपाल दास करेंगे अध्यक्षता

bharatkhabar