पीएम मोदी का जयपुर दौरा आज

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहली बार जयपुर के दौरे पर हैं, पीएम से मिलने के लिए हजारों लोगो को बसों के माध्यम से जयपुर लाया जा रहा है। इस सभा मे पीएम मोदी सरकार के द्वारा शुरु किए गए योजनाओं के लाभार्थीओं से मिलेंगे और उनका अनुभव जानेंगे। इसी बीच एक बड़ी घटनो हो गई है, घटना ये है कि बसों से लाए जा रहे लाभार्थीयों के एक बस पर हमला हो गया है, हमले मे तीन लोग जख्मी भी हुए हैं। बस जैसलमेर से जयपुर आ रही थी और गैंगवार का शिकार हो गई।

आपको बताते चले कि वसुंधरा सरकार ने सारे लाभार्थीयों के आने का इंतजाम किया है। कुल 33 जिलों से तकरीबन ढ़ाई लाख लाभार्थी 5579 बसों के द्वारा लाए जा रहे हैं। इन सारे लाभार्थीयों को 3 दिनों तक जयपुर रखा जाएगा और इनका सारा खर्च सरकार उठाएगी। इनके खाने और रहने का इंतजाम धर्मशाला मे किया गया है। इस सभा के जरिए पीएम मोदी लोगों के बीच अपने द्वारा किए गए काम का बखान करेंगे और लोगों से उनकी राय भी जानेंगे। आपको ये भी बता देते हैं कि साल के अंत मे राजस्थान मे विधानसभा चुनाव भी है और चुनावी साल मे प्रदेश मे इस प्रकार की रैली करना सीधा संकेत देता है कि बीजेपी चुनाव को लेकर बहुत सीरियस है।

ये बताना भी जरुरी हो जाता है कि लोगों के आवाजाही मे 7 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं, यानि की भीड़ जुटाने के लिए 7 करोड़ फुँक दिए जाएँगे, ताकि पीएम मोदी अपने योजनाओं का बखान कर सके। ये पैसे राजे सरकार अपने राज्य के खाते से देंगी। सोचने वाली बात ये है कि सिर्फ भीड़ के लिए 7 करोड़ खर्च किए जा रहे हैँ, क्या इन पैसों को इस्तेमाल किसी जरुरतमंद के मदद के लिए नही हो सकता था? खैर सता के नशे मे मशगुल इन नेताओं को ये समझ नही आएगा!!!