featured देश

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी में आज तोड़े जाएंगे अवैध निर्माण, नगर निगम ने मांगे 400 जवान

Jahangirpuri Violence 17.02.22 Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी में आज तोड़े जाएंगे अवैध निर्माण, नगर निगम ने मांगे 400 जवान

Jahangirpuri Violence: हनुमान जयंती के मौके पर शोभा यात्रा पर पथराव होने के कारण सुर्खियों में आए जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के लिए कई विभागों ने संयुक्त कार्यक्रम तय किया है। बुधवार से बृहस्पतिवार तक चलने वाले इस कार्यक्रम के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली पुलिस से सहयोग मांगा है।

ये भी पढ़ें :-

Uttarakhand: श्रीनगर में सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत, शादी समारोह से लौट रहे थे सभी

दिल्ली पुलिस अभी तक इस मामले में 23 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है। वहीं, सूत्रों के मुताबिक, जहांगीरपुरी हिंसा से जुड़े वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज और लोकल इनपुट के आधार में क्राइम ब्रांच ने करीब 300 उपद्रवियों की पहचान की है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

कार्रवाई में ये विभाग हुए शामिल
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सिविल लाइन जोन के सहायक आयुक्त ने दिल्ली पुलिस के उत्तर पश्चिम जिला के उपायुक्त से पुलिस बल मांगने के लिए मंगलवार को ही पत्र भेजा। उन्होंने पत्र में बताया कि जहांगीरपुरी क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, निर्माण/रखरखाव विभाग, स्वास्थ्य विभाग, स्वच्छता विभाग, पशु चिकित्सा विभाग आदि ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने का कार्यक्रम तय किया है।

400 पुलिसकर्मियों की आवश्यकता
उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर सख्ती के मूड में है। एमसीडी ने आज और कल यहां अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का ऐलान किया है।

इसके लिए दिल्ली पुलिस से 400 जवानों को तैनात करने की मांग की है। इस कार्रवाई को विभिन्न राज्यों में दंगाइयों के खिलाफ की गई कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है।

Related posts

यूपी में ‘जय भारत महासंपर्क अभियान’, 30 हजार गांवों में पहुंचे कांग्रेसी  

Shailendra Singh

INS विराट का इस्तेमाल छुट्टियों के लिए नहीं बल्कि आधिकारिक उद्दश्य के लिए किया था: कांग्रेस

bharatkhabar

राफेल सौदे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का लगातार हमला

Rani Naqvi