Breaking News देश पंजाब

जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को खालिस्तानी उग्रवादियों से खतरा

sajan kumar taitlear जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को खालिस्तानी उग्रवादियों से खतरा

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री इदिरा गांधी की मौत के बाद 1984 में भड़के सिख विरोधी दंगों के आरोपी और कांग्रेसी नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार की सुरक्षा को लेकर सरकार अब ज्यादा संवेदनशील हो गई है। क्योंकि हाल में ही पंजाब पुलिस के हथ्थे चढ़े 4 खलिस्तानी उग्रवादियों से हुई पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि ये नेता भी खलिस्तानी उग्रवादियों के निशाने पर थे। इस उग्रवादियों को हाल ही में हिन्दूवादी और आरएसएस नेताओं की हत्याओं के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

sajan kumar taitlear जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को खालिस्तानी उग्रवादियों से खतरा

हिन्दूवादी और आरएसएस नेताओं की हत्याओं के आरोप में गिरफ्तार किए गए चार खालिस्तानी उग्रवादियों गैंगस्टर जिम्मी सिंह, जगतार सिंह जोहल उर्फ जग्गी, धर्मेंद्र उर्फ गुगनी और शार्प शूटर हरदीप शेरा ने पूछताछ में बताया कि उनके निशाने पर जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार भी थे। इसके बाद इन दोनों नेताओं की सुरक्षा के लिए पंजाब और दिल्ली पुलिस को सचेत कर दिया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली में इन नेताओं की सुरक्षा को चॉक-चौबंद करने की पूरी तैयारी की जा रही है।

फिलहाल गिरफ्तार किए गए उग्रवादियों को पुलिस ने रिमांड पर ले रखा है। पुलिस इनके जरिए दूसरे उग्रवादियों तक पहुंचने के साथ इस बात को भी तय करना चाह रही है कि क्या इनका कोई संबंध पाकिस्तान की खुफिया एजेन्सी आईएसआई के साथ भी है।

Related posts

आरकॉम 6वें सत्र के लिए ऊपरी सर्किट को किया हिट

Trinath Mishra

सिंधु जल संधि: पाकिस्तान को पानी देने पर होगा फैसला

shipra saxena

Earthquake: पंजाब और जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, रिएक्टर स्केल पर 6.7 मापी

Rahul