featured यूपी

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में इस दिन से होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश में इस दिन से होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

लखनऊ उत्तर प्रदेश में जून के मध्य में तो बारिश और बादल दोनों देखने को मिल रहे थे। पर यह महीना खत्म होते-होते राजधानी लखनऊ और पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी के लोगों को परेशान करके रखा है।

लखनऊ में भीषण गर्मी

यूपी की राजधानी लखनऊ में लोगों को कड़क धूप और भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को बारिश का ही सहारा रह गया है। इस चिलचिलाती धूम और गर्मी में राजधानी के कई इलाकों में बिजली कटौती भी की जारी है। जिससे यहां के लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

एक हफ्ते तक नहीं होगी बारिश

मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार एक हफ्ते तक यूपी में बारिश होने की संभावना नहीं है। सात जुलाई के बाद मानसून देखने को मिल सकता है। अभी फिलहाल मौसम साफ ही रहेगा। यह समय प्रदेश के किसानों की खेती के लिए अनुकूल है।

खेती किसानी के लिए सही है समय

यूपी में मौसम खुला होने के कारण काफी उमस और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम जानकार महेश पालावत ने जानकारी देते हुए बताया यूपी में मानसूनत छह या सात जुलाई के बाद सक्रीय होगा। अभी यूपी में भीषण गर्मी का कहर जारी रहेगा। भीषण गर्मी के बावजूद यह समय खेती और किसानी के लिए काफी अनुकूल है। बुवाई के समय अगर बारिश होती है तो किसानों को परेशानी होती है।

Related posts

अब भी नहीं सुधरे हालात, एटीएम पड़े हैं खाली

kumari ashu

UP: पर्व के मद्देनजर मुख्‍यमंत्री की धर्मगुरुओं के साथ बैठक, की ये बड़ी अपील

Shailendra Singh

सपा में घमासान खत्म, एक ही साईकिल पर सवार दिखेंगे ‘चाचा-भतीजे’

Rahul srivastava