लखनऊ: अब दूसरे राज्यों के लोग नहीं आ सकेंगे उत्तर प्रदेश, पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ: यूपी में कोरोना की दूसरी लहर पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। इसके साथ ही यूपी में कोरोना की वैक्सीन रिकॉर्ड पैमाने पर लगाई जा रही है। लेकिन यूपी के सीएम योगी अभी भी कोरोना के मामले में किसी भी तरह से कोई चून नहीं करना चाहते है। आज सीएम ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया है। इसके साथ अगर किसी ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ली तो उसे कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत नहीं होगी

आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य

यूपी के सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण पर एक और कठोर फैसला लिया है। सीएम योगी ने आदेश जारी कर कहा है कि जिन राज्यों में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 3 फीसदी है वह लोगों को यूपी में आने के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट लानी अनिवार्य होगी।

कोरोना की निगेटिव जांच अनिवार्य

अब यूपी में दूसरे राज्य से आने वाले यात्रियों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। अगर कोई यात्री कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट नहीं लाता है तो उसे यूपी में एंट्री नहीं मिलेगी। इसके साथ ही चार दिन से ज्यादा पुरानी रिपोर्ट भी मान्य नहीं होगी।

वैक्सीन लेने वालों को सुविधा

यूपी में रेल, वायु मार्ग और बस से आने वाले दूसरे राज्यों के लोगों ने अगर वैक्सीन के दोनों टीके लगवाए है उसको बिना कोरोना जांच के आने की अनुमति होगी। इसके साथ ही यूपी में हाई कोविड पाॉजिटिविटी रेट वाले राज्यों के लोगों की कांट्रैक्ट ट्रेसिंग भी की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग: स्थानान्तरण का ऐसा आदेश जिसने बढ़ाई दिव्यांग व महिलाओं की परेशानी

Previous article

दिल्ली पुलिस की किसान मोर्चा के साथ बैठक, 22 जुलाई को किसान करेंगे संसद का घेराव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured