लाइफस्टाइल वायरल

आंखो का डार्क सर्कल दूर करना अब हो गया है और भी आसान, यहां जानें कैसे

dark circle eye beauty आंखो का डार्क सर्कल दूर करना अब हो गया है और भी आसान, यहां जानें कैसे

नई दिल्ली। अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल है और आप उसे दूर करना चाहते हैं तो यहां बताई गई विधि का इस्तेमाल कर आप इससे बच सकते हैं। एक बार इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें और पसंद आए तो अपने दोस्तों को भी शेयर करें-

कॉफी और शहद

यह निश्चित रूप से मेकअप के अलावा अन्य सबसे तात्कालिक उपाय माना जाता है। कॉफी में प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं, जो आपकी आंखों के नीचे होने वाले डिस्लोर्शन को हल्का करने में मदद करते हैं। दूसरी ओर, हनी आंख क्षेत्र को मॉइस्चराइज करती है। बस एक चम्मच शहद के साथ एक चम्मच पिसी हुई कॉफ़ी और इसमें विटामिन ई तेल की कुछ बूँदें मिलाएँ। पेस्ट को अपनी आंखों के नीचे लगाएं और 15 मिनट के बाद इसे धो लें।

कॉफी और एवोकैडो तेल

जबकि एवोकैडो तेल त्वचा को पोषण और ताज़ा करने के लिए बहुत अच्छा है, कॉफी काले घेरे, सूखापन और आंखों के बैग की देखभाल करता है। लेकिन चिंता न करें, यह आंख सीरम आपकी सभी आंखों की समस्याओं का समाधान है। एक जार में by ​​कप ग्राउंड कॉफी जोड़ने से शुरू करें, फिर बादाम का तेल डालें और इसे 4-5 दिनों के लिए बैठने दें। संक्रमित तेल को तनाव दें और एक चम्मच एवोकैडो तेल मिलाएं। वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए एक महीने के लिए बिस्तर पर जाने से पहले इस मिश्रण को लागू करें।

कॉफी और नारियल तेल

एक मेज पर भोजन के करीब: तीन के भीतर diy कॉफी आँख मुखौटा नारियल के तेल के साथ मिश्रित कॉफी आँखों के नीचे त्वचा को हल्का, कसने और चिकना करने में मदद करती है। एक चम्मच कॉफी पाउडर लें और इसे नारियल तेल और काली मिर्च के आधा चम्मच के साथ मिलाएं। पानी की कुछ बूँदें जोड़ें और इस पेस्ट को अपने आई बैग पर लगाएं। इसे 15 मिनट तक बैठने दें और फिर इसे ठंडे पानी से धो लें।

Related posts

हिंदुओं की अस्थियों को गंगा मे विसर्जित करने भारत आए पाकिस्तानी महंत !

Rahul srivastava

कैमरे को देख गिरगिट ने बदला अपना रंग

shipra saxena

गर्मी में रोज पिएं तरबूज का जूस, ये हैं फायदे?

Saurabh