September 28, 2022 5:11 am
featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री याकोव लित्जमैन कोविड-19 से संक्रमित

इजराइल इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री याकोव लित्जमैन कोविड-19 से संक्रमित

यरुशलम। इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री याकोव लित्जमैन को कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद पृथक रखा गया है। इसके बाद उनके संपर्क में आने वाले मोसाद प्रमुख योस्सी कोहेन तथा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीर बेन शब्बात समेत सभी शीर्ष अधिकारियों को पृथक कर दिया गया है। एक शीर्ष सहायक के संक्रमित पाए जाने के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी पृथक रह रहे थे, लेकिन वे अभी तक जांच में संक्रमित नहीं पाए गए।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार (2 अप्रैल) को एक बयान में बताया कि लित्जमैन और उनकी पत्नी पृथक रह रहे हैं, वे ठीक हैं तथा उनका इलाज चल रहा है। पिछले दो हफ्तों में मंत्री के संपर्क में आने वाले लोगों से भी पृथक रहने का अनुरोध किया जाएगा। मंत्रालय ने कहा, ”मंत्रालय के कार्यालय में सलाहकारों, सहायकों और सचिवालय कर्मियों की टीम घर से काम करती रहेगी और जरूरत पड़ने पर मंत्री के साथ टेलीफोन पर लगातार संवाद बनाए रखेगी जो अपने घर से इस संकट से निपट रहे हैं।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने चैनल 12 न्यूज को बताया कि मंत्री को बीमारी के संपर्क में आने के बाद कोरोना वायरस के हल्के लक्षण हैं। हालांकि अभी यह पता नहीं चला है कि वह इस संक्रामक रोग की चपेट में कैसे आए। मंत्रालय के उप महानिदेशक डॉ. इतामार ग्रोटो ने चैनल को बताया, ”उनमें कुछ लक्षण दिखाई दिए हैं, लेकिन इससे ज्यादा कुछ नहीं है।

साथ ही ग्रोटो ने कहा कि लित्जमैन बीमार होने के बावजूद घर से काम कर पाएंगे। इजराइल के दैनिक अखबार हारेत्ज के अनुसार मोसाद प्रमुख कोहेन और एनएसए शब्बात दोनों पृथक रहेंगे। कोरोना वायरस से इजराइल में बृहस्पतिवार (2 अप्रैल) तड़के मरने वालों की संख्या 31 पर पहुंच गई। अभी तक 6,211 इजराइली संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 107 की हालत गंभीर है। एक इजराइली पर्यटक की इटली में मौत हो गई है। अभी तक संक्रमित पाए जाने के बाद 241 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 

Related posts

जानें इस बार कब पड़ रही है सोमवती अमवस्या, क्या होता है महत्व ?

Saurabh

Corona Case In Rajasthan: राजस्थान में मिले कोरोना के 9771 नए केस, 22 मरीजों की हुई मौत

Rahul

पंकज त्रिपाठी की फिल्म ‘कागज’ ने मचाया तहलका, जानें सलमान खान ने क्या भूमिका निभाई

Aman Sharma