featured दुनिया देश भारत खबर विशेष

हमास के कमांडर के घर पर हवाई हमला, इजराइली सेना ने जारी किया वीडियो

Capture हमास के कमांडर के घर पर हवाई हमला, इजराइली सेना ने जारी किया वीडियो

इजराइल और फलस्तीन के बीच चल रहे खूनी संघर्ष में अबतक 83 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। हमास के नए हवाई हमले से दोनों के बीच युद्ध जैसी स्थिति हो गई है…दोनों ओर से लगातार रॉकेट हमले जारी हैं, तो इजराइली लड़ाकू विमानों ने आज गाजा सिटी पर एक बार फिर से बमबारी की है। इसके जवाब में हमास ने रॉकेट दागने की चेतावनी दी है।

तड़के सुबह हुई 10 मिनट तक बमबारी

बता दें कि इजरायली सेना ने जबलिया बटालियन के कमांडर के घर पर किए हवाई हमले का वीडियो जारी किया है। और कहा कि घर में आतंकवाद और इजरायल को नुकसान पहुंचाने की साजिश चल रही थी। जानाकारी के मुताबिक इजराइल के लड़ाकू विमान ने गाजा सिटी के अलग-अलग स्थानों पर एयरस्ट्राइक की है। वहीं आज सुबह शहर के उत्तरी हिस्से से लेकर दक्षिणी हिस्से तक लगातार 10 मिनट तक बमबारी होती रही है। जो 24 घंटे पहले की गई बमबारी से भी भारी बताई जा रही है जिसमें 42 फिलिस्तीन की मौत हो गई थी।

हमास प्रमुख के घर को बनाया निशाना

एक रिपोर्ट के मुताबिक हमास प्रमुख के घर को भी निशाना बनाया गया है। इजरायल के युद्धक विमानों ने गाजा सिटी के अहम हिस्से में कई इमारतों को निशाना बनाया। जिसमें सड़कें, बिल्डिंग आदि क्षतिग्रस्त हो गईं और करीब 40 लोग मारे गए। वहीं दर्जनों लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जताई चिंता

खबर है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ फोन पर बातचीत की। और हमलों में आम नागरिकों के हताहत होने और पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई। दरअसल ये बातचीत तब की गई जब इजराइल के हवाई हमले में गाजा सिटी के मीडिया के दफ्तरों वाली इमारत को भी निशाना बनाया गया।

Related posts

सीएम आवास पर हुए यूकॉस्ट और एनसीएसएम के मध्य समझौते पर हस्ताक्षर, देहरादून में विकसित होगी साइंस सिटी

Aman Sharma

सीएम रावत ने पवेलियन ग्राउण्ड, में स्वरात्मिका फाउंडेशन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया

Rani Naqvi

केंद्रीय मंत्री के विवादित बोल कहा, मुसलमान नहीं देते भाजपा को वोट

kumari ashu