September 25, 2022 12:24 am
featured दुनिया

Israel ने Syria पर बरसाई मिसाइल, सीरियाई एयर डिफेंस रहे पूरी रात एक्टिव

मेन Israel ने Syria पर बरसाई मिसाइल, सीरियाई एयर डिफेंस रहे पूरी रात एक्टिव

नई दिल्ली: इजराइल ने अमेरिका के बाद अब सीरिया पर हमला किया है। इस हमले में अभी तक किसी भी तरह की कोई हताहत होने की पुष्टि नहीं की गई है। पूरे घटनाक्रम में सीरिया की मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक इजराइल ने रविवार रात को सीरिया पर कई मिसाइलें दागी थी। जिसमें अधिकांश इजराइली मिसाइलों को दमिश्क के पास ही निसक्रिय कर दिया गया था। इतना ही नहीं इजराइली मिसाइलों के हमलों का जवाब देने के लिए सीरियाई वायु सेना पूरी रात राजधानी दमिश्क और दक्षिण उपनगरीय इलाकों में सक्रिय रही।

ंंंंंंंं Israel ने Syria पर बरसाई मिसाइल, सीरियाई एयर डिफेंस रहे पूरी रात एक्टिव

सीरिया पर पहले भी इजराइल कर चुका है अटैक

बता दें इजराइल का सीरिया पर हमला करना कोई नई बात नहीं है। पहले भी इजराइल ने सीरिया में ईरान से जुड़े सैन्य ठिकानों पर सैकड़ों हमले किए हैं। जानकारों का कहना है कि इजराइल का यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब अमेरिका भी सीरिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। हालांकि खास रणनीति के तहत वह कभी भी इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं लेता और न ही इन अभियानों के बारे में बात करता है।

ौैौैाीीी Israel ने Syria पर बरसाई मिसाइल, सीरियाई एयर डिफेंस रहे पूरी रात एक्टिव

अमेरिका ने भी बीते गुरुवार किया था हमला

बता दें कि इससे पहले अमेरिका ने भी गुरुवार को सीरिया में इराकी सीमा के पास ईरान-समर्थित मिलिशिया संगठनों के ठिकानों पर हवाई हमला किया था। जिसके बाद हमले की जानकारी देते हुए अमेरिका ने कहा था कि यह हमला इस महीने की शुरुआत में इराक में रॉकेट हमले का जवाब था, जिसमें एक असैन्य कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गई थी। साथ हीअमेरिकी सेवा से जुड़े एक सदस्य और गठबंधन सेना से संबंधित अन्य लोग घायल हो गए थे।

Related posts

भारत ने किया अग्नि-2 का सफल परीक्षण, 2000 किलोमीटर मारक क्षमता

Vijay Shrer

GST परिषद की अब तक 30 बार हुई बैठकों में संवैधानिक गठन के बाद 918 निर्णय लिए गए

mahesh yadav

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी से की फोन पर बात: व्हाइट हाउस

Rani Naqvi