मेन Israel ने Syria पर बरसाई मिसाइल, सीरियाई एयर डिफेंस रहे पूरी रात एक्टिव

नई दिल्ली: इजराइल ने अमेरिका के बाद अब सीरिया पर हमला किया है। इस हमले में अभी तक किसी भी तरह की कोई हताहत होने की पुष्टि नहीं की गई है। पूरे घटनाक्रम में सीरिया की मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक इजराइल ने रविवार रात को सीरिया पर कई मिसाइलें दागी थी। जिसमें अधिकांश इजराइली मिसाइलों को दमिश्क के पास ही निसक्रिय कर दिया गया था। इतना ही नहीं इजराइली मिसाइलों के हमलों का जवाब देने के लिए सीरियाई वायु सेना पूरी रात राजधानी दमिश्क और दक्षिण उपनगरीय इलाकों में सक्रिय रही।

ंंंंंंंं Israel ने Syria पर बरसाई मिसाइल, सीरियाई एयर डिफेंस रहे पूरी रात एक्टिव

सीरिया पर पहले भी इजराइल कर चुका है अटैक

बता दें इजराइल का सीरिया पर हमला करना कोई नई बात नहीं है। पहले भी इजराइल ने सीरिया में ईरान से जुड़े सैन्य ठिकानों पर सैकड़ों हमले किए हैं। जानकारों का कहना है कि इजराइल का यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब अमेरिका भी सीरिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। हालांकि खास रणनीति के तहत वह कभी भी इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं लेता और न ही इन अभियानों के बारे में बात करता है।

ौैौैाीीी Israel ने Syria पर बरसाई मिसाइल, सीरियाई एयर डिफेंस रहे पूरी रात एक्टिव

अमेरिका ने भी बीते गुरुवार किया था हमला

बता दें कि इससे पहले अमेरिका ने भी गुरुवार को सीरिया में इराकी सीमा के पास ईरान-समर्थित मिलिशिया संगठनों के ठिकानों पर हवाई हमला किया था। जिसके बाद हमले की जानकारी देते हुए अमेरिका ने कहा था कि यह हमला इस महीने की शुरुआत में इराक में रॉकेट हमले का जवाब था, जिसमें एक असैन्य कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गई थी। साथ हीअमेरिकी सेवा से जुड़े एक सदस्य और गठबंधन सेना से संबंधित अन्य लोग घायल हो गए थे।

प्रियंका गांधी का बीजेपी पर प्रहार, देशभर में CAA लागू करने की करती है बात, असम में साध लेती है चुप्पी

Previous article

ऋषिकेश में 29वें अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव का आगाज, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured