January 17, 2022 7:05 pm
featured दुनिया

इजराइल ने की सभी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं बंद, कोरोना के नए वेरियंट को देखते लिया फैसला

corona third wave इजराइल ने की सभी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं बंद, कोरोना के नए वेरियंट को देखते लिया फैसला

ओमिक्रॉन वेरियंट मिलने के बाद दुनिया के तमाम देशों ने दक्षिण अफ्रीका पर कई तरह के प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए हैं। पहले चरण में कई यूरोपियन देशों ने दक्षिणी अफ्रीकी देशों की हवाई उड़ानों को निलंबित कर दिया है।

14 दिनों तक विदेशियों के देश में प्रवेश पर लगी रोक
इसी को देखते हुए इजराइल ने भी 14 दिनों के लिए विदेशियों सीमाओं को बंद कर दिया है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए इजराइल ने ये प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। कैबिनेट की मंज़ूरी के बाद रविवार को आधी रात से ये प्रतिबंध प्रभावी हो जाने की उम्मीद है।

इजराइल में हुई नए वेरिएंट के एक मामले की पुष्टि
इजराइल में अभी तक इस नए वेरिएंट के एक मामले की पुष्टि हुई है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका का कहना है कि इस नए वेरिएंट के बारे में दुनिया को बताने के लिए जहां उसकी सराहना होनी चाहिए थी। वहीं, उस पर प्रतिबंध लगाकर दंडित किया जा रहा है।

कैबिनेट ने इजराइल की शिन बेट सिक्योरिटी एजेंसी को कोरोना वायरस रोगियों की निगरानी का ज़िम्मा भी सौंपा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि यह नया वेरिएंट चिंता का विषय है। हालांकि, डब्ल्यूएचओ ने भी जल्दबाजी में यात्रा प्रतिबंध लगाने वाले देशों से कहा है कि उन्हें वैज्ञानिक दृष्टिकोण रखना चाहिए।

इजराइल ने क्वारंटाइन को लेकर बनाए नियम
इजराइल की कोरोना वायरस कैबिनेट ने बीते शनिवार को हुई एक आपातकालीन बैठक में नए प्रतिबंधों को लागू करने पर सहमति जताई और अब ये अंतिम अप्रूवल के लिए बड़े कैबिनेट के विचाराधीन है। जो लोग इजराइल के नागरिक नहीं हैं उनके लिए तो यात्रा प्रतिबंध होंगे।

साथ ही अगर कोई इजराइली है और उसे पूरी डोज भी लग चुकी है, बावजूद इसके उसे तीन दिन क्वारंटाइन में रहना होगा, जिन लोगों को वैक्सीन की डोज़ नहीं लगी है उनके लिए 7 दिन के क्वारंटाइन का नियम रखा गया है।

ये भी पढ़ें:- 

मौसम का बदला मिजाज, शीतलहर की चपेट में जम्मू कश्मीर और लद्दाख

Related posts

सत्येंद्र जैन के घर सीबीआई की टीम, आप ने साधा बीजेपी पर निशाना

Srishti vishwakarma

आलोक वर्मा के बाद अब स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को भी दिखाया गया सीबीआई के बाहर का रास्ता

Rani Naqvi

फतेहपुर में जबरदस्त टीकाकरण, 37 हजार से ज्‍यादा लोगों ने लगवाई वैक्‍सीन

Shailendra Singh