September 28, 2021 7:34 am
featured यूपी

लखनऊ: दिशा छात्र संगठन ने चलाया बाढ़ राहत अभियान, हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: दिशा छात्र संगठन ने चलाया बाढ़ राहत अभियान, हेल्पलाइन भी की जारी, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: दिशा छात्र संगठन की ओर से बाढ़ पीड़ितों के लिए चलाए जा रहे सहायता अभियान के तहत आज छोटा बघाड़ा के पाल चौराहा और ढरहरिया के इलाक़े में छात्र संगठन द्वारा लोगों के बीच में राहत सामग्री का वितरण किया गया। इस दौरान दिशा छात्र संगठन के तरफ से बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए जारी किये गये हेल्पलाइन नम्बरों पर बहुत से बाढ़ पीड़ितों ने सम्पर्क किया।

DISHA1 लखनऊ: दिशा छात्र संगठन ने चलाया बाढ़ राहत अभियान, हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी, पढ़ें पूरी खबर

बाढ़ से लोगों को हो रही थी समस्या

दिशा छात्र संगठन के अमित ने कहा कि पूरे इलाक़े में लोग प्रशासन की गैर ज़िम्मेदाराना और असंवेदनशील रवैये से परेशान हैं। प्रशासन की ओर से फंसे हुए लोगों के खाने-पीने, दवा-इलाज आदि की सुध नहीं ली जा रही है। राहत शिविरों की संख्या इतनी कम है कि बहुत से लोग वहां से वापस लौटा दिये जा रहे हैं और अपने घरों की ऊपरी मंजिल पर, छत पर पॉलीथीन आदि लगाकर रह रहे हैं। जो लोग राहत शिविरों में हैं, वहां भी उनको साफ़-सफाई खाने-पीने आदि बहुत समस्या है। इन सब समस्याओं को देखते हुए दिशा छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने जब इलाहाबाद प्रशासन और बाढ़ कण्ट्रोल रूम से सम्पर्क करने की कोशिश की तो उनका फ़ोन ही नहीं उठा।

DISHA2 लखनऊ: दिशा छात्र संगठन ने चलाया बाढ़ राहत अभियान, हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी, पढ़ें पूरी खबर

लोगों को सहायता किट वितरित की

दिशा छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने लोगों को सहायता किट में खाद्य सामग्री, साबुन, मोमबत्ती, माचिस, बिस्किट, पानी, मास्क आदि वितरित किये। दिशा छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं की प्रयागराज के वासियों से अपील की गई है कि संकट की इस घड़ी में बाढ़ पीड़ितों के सहायता के लिए सभी लोग आगे आयें। साथ ही प्रशासन के इस गैरज़िम्मेदाराना एवं असंवेदनशील रवैये के खिलाफ़ सड़क पर उतर कर प्रतिरोध दर्ज़ करायें। अभियान में अमित, शिवा, चन्द्रप्रकाश, अंशुरीश, धर्मराज, सौम्या, महाप्रसाद, अम्बरीश, नीशु, आदि शामिल रहे।

Related posts

ह्यूमन चेन संस्था द्वारा आयोजित हुआ वृक्षारोपण कार्यक्रम

Aditya Mishra

भाजपा के अंबेडकर प्रेम पर बरसीं मायावती, सपा-कांग्रेस पर भी साधा निशाना

sushil kumar

दुनिया के सबसे दस ताकतवर लोगों में पीएम मोदी शामिल

shipra saxena