breast cancer क्या आपके ब्रेस्ट में ढीलापन आने की वजह रस्सी कूदना तो नहीं ? जानिए पूरी डिटेल

क्या आपका वजन भी बढ़ गया है, और उसके लिए आप रस्सी कूद रही हैं। या कोई वर्कआउट कर रही हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल वजह बढ़ने पर अक्सर लोग थोड़ा वर्कआउट शुरू कर देते हैं। जिसमें सबसे नॉर्मल हम भागना या रस्सी कूदना पसंद करते हैं। कई लोग कहते हैं कि लड़कियों को रस्सी नहीं कूदना चाहिए। कियोंकि इससे उनके ब्रेस्ट ढीले हो जाते हैं। तो चलिए बताते हैं इस बात की पूरी डीटेल।

अच्छे स्पोर्ट्स ब्रा और शू के साथ कूदें रस्सी

दरअसल कुछ ऐसी बातें हैं जो अक्सर वर्कआउट करते समय लड़कियों को सुननी पड़ती हैं। जिनमें से एक है रस्सी कूदने या भारी वर्कआउट करने से ब्रेस्ट ढीले हो जाते हैं। लेकिन हम आपको बताएं कि ऐसा नहीं होता है। रस्सी कूदना एक सिंपल कार्डियो वैस्कुलर ट्रेनिंग है। जो शरीर का हार्ट और फैट पर्सेंटेज इम्प्रूव करता है। फैट पर्सेंटेज काफी कम करता है, और ये एक अच्छी फैट और वेट लॉस ट्रेनिंग है। इसलिए अच्छे स्पोर्ट्स ब्रा और शू के साथ रस्सी कूदनी चाहिए।

करनी चाहिए वेट ट्रेनिंग

साथ ही एक बात और बता दें कि आपका जो भी फैट लूज होता है, उसे टाइट करने के लिए वेट ट्रेनिंग की जाती है। लड़कियों को वेट ट्रेनिंग करनी चाहिए। क्योकि अगर वेट ट्रेनिंग नहीं करेंगे तो बॉडी में जो भी फैट लूज होगा वो लटक जाएगा। इसके साथ अच्छी वेट ट्रेनिंग भी करते रहें।

साइकिल चलाना भी एक अच्छा वर्कआउट

एक और बात जो लड़कियां अक्सर सुनती हैं कि साइकिल चलाने से, घुड़सवारी करने से या हैवी वर्कआउट करने से वर्जिनिटी चली जाती है। इसका जवाब भी है नहीं। चाहे साइकिल हो या घुड़सवारी कोई भी एक्सपर्ट ये साबित नहीं कर पाया है कि इन चीजों से वर्जिनिटी चली जाती है। ये केवल एक मिथ है, जो लोगों ने बिना किसी तथ्य के फैला रखी है। बल्कि घुड़सवारी एक बहुत अच्छा स्पोर्ट है। और महिलाओं के लिए साइकिल चलाना भी अच्छा वर्कआउट है।

हफ्ता वसूलने पर सिपाही को जमकर पीटा, पुलिस की हुई किरकिरी

Previous article

तेज बारिश होने से हादसा, चाची और भतीजे की दर्दनाक मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured