November 25, 2022 5:51 pm
featured दुनिया

क्या सही में लादेन की पहचान के लिए जोड़े गए उसके सिर के टुकड़े?

OSAMA BIN LADEN क्या सही में लादेन की पहचान के लिए जोड़े गए उसके सिर के टुकड़े?

न्यूयॉर्क। अमेरिका में 9/11 आतंकी हमले को अंजाम देने वाले ओसामा को 2011 में मौत के घाट उतारा जा चुका है। लेकिन अब अमेरिकी नेवी सील के एक पूर्व शूटर ने एक बड़ा खुलासा किया है। उनका कहना है कि ओसामा की शिनाख्त करने के लिए उसके सिर को कई टुकड़ो में जोड़ कर रखा गया था।

OSAMA BIN LADEN क्या सही में लादेन की पहचान के लिए जोड़े गए उसके सिर के टुकड़े?

इस पूर्व शूटर का नाम राबर्ट ओ नील बताया जा रहा है। उन्होंने अपनी किताब में इस बात का खुलासा किया है। किताब में बताया गया है ओसामा के सिर में तीन गोलियां लगी थी जिस वजह से उसके सिर के चिथड़े उड़ गए थे लेकिन पहचान के लिए सिर को आपस में जोड़ा गया। इसके साथ ही ये बताया कि गोलियां किसी और ने नहीं बल्कि उन्होंने ने ही मारी थी।

न्यायार्क डेली की खबर के मुताबिक शूटर की किताब का नाम ‘द ऑपरेटर: फायरिंग शॉट्स दैट किल्ड बिन लादेन’ है। इसी किताब में नौसेना टीम के पूर्व 6 शूटरों ने पाकिस्तान के ऐबटाबाद की उस रात का ब्यौरा दिया है।

जानें कब और कहां मारा गया था ओसामा बिन लादेन?

ओसामा बिन लादेन को अमेरिका में हुए 9/11 हमले का मास्टरमाइंड था जिसे अमेरिकी सेना ने साल 2011 में ढेर कर दिया था। सेना ने पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से महज 60 किलोमीटर की दूरी पर ऐबटाबाद में मार गिराया था। लादेन अपने आप को इस्लाम का संरक्षक बताया करता था। आतंकवाद को बढ़ावा देने में उसके संगठन की अहम भूमिका था। हालांकि ओसामा के मारे जाने की खबरें कई बार मीडिया में आई लेकिन साल 2011 में अमेरिका ने उसके मारे जाने की पुष्टि की थी।

जानें आखिर मौत से पहले क्यों परेशान था ओसाम बिन लादेन?

Related posts

जल्द ही ‘शकीला’ फिल्म में साथ नजर आएंगे ऋचा चड्ढा और पंकज त्रिपाठी, फिल्म का टीजर रीलीज

Aman Sharma

सुशांत सिंह राजपूत आत्यहत्या केस में संजय लीला भंसाली से पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस, ये है वजह

Rani Naqvi

जल्लीकट्टू पर रोक के खिलाफ प्रदर्शन में 3 की मौत, 26 घायल

Rahul srivastava