September 22, 2021 11:23 pm
featured देश

राफेल के सामने अचानक ईरान ने क्यों दागीं मिसाइल..

iran 1 राफेल के सामने अचानक ईरान ने क्यों दागीं मिसाइल..

दुश्मनों को जवाब देने के लिए दुनिया का सबसे ताकतवर लड़ाकू विमान आज भारत पहुंच जाएगा। लेकिन उससे पहले राफेल के सामने ईरान की मिसाइल ने हमला किया। ये हमला तब हुआ जब राफेल यूएई में रूका।ईरान ने कल संयुक्‍त अरब अमीरात में फ्रांस के अल धाफ्रा हवाई ठिकाने के पास समुद्र में कई मिसाइलें दागीं। इस ईरानी मिसाइल परीक्षण के बाद पूरे फ्रांसीसी बेस को हाई अलर्ट कर दिया गया। अल धाफ्रा एयर बेस पर आज भारत आ रहे 5 राफेल फाइटर जेट खड़े थे और उनके साथ भारतीय पायलट भी मौजूद थे। ईरानी मिसाइल खतरे को देखते हुए भारतीय पायलटों को भी सुरक्षित स्‍थानों पर छिपने के लिए कहा गया।

rafel राफेल के सामने अचानक ईरान ने क्यों दागीं मिसाइल..
घटना के बाद अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने ईरानी मिसाइल टेस्‍ट की पुष्टि की और कहा कि ईरान ने मंगलवार को अलसुबह में स्‍ट्रेट ऑफ हरमुज के पास कई मिसाइलें दागी। सूत्रों के मुताबिक ईरान की मिसाइलों ने खाड़ी में स्थित अमेरिकी और फ्रांसीसी सैन्‍य ठ‍िकानों के पास मिसाइल परीक्षण किया। कम से कम तीन मिसाइलों के समुद्र के अंदर गिरने की रिपोर्टें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि ईरान इस इलाके में सैन्‍य अभ्‍यास कर रहा है।

फॉक्स न्यूज ने इस घटना की पुष्टि करते हुए दावा किया कि मध्य पूर्व के दो ठिकानों पर अमेरिकी सैनिकों और विमानों को हाई अलर्ट पर रखा गया था, क्योंकि तीन ईरानी मिसाइलें एयरबेस के पास पानी में गिर गईं। बताया गया कि ईरान इस क्षेत्र में युद्धाभ्यास कर रहा है। इससे पहले कि सभी समझ पाते कि वास्तव में हुआ क्या है एक अमेरिकी अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि अभ्यास के दौरान बैलिस्टिक मिसाइल फायर को डिटेक्ट करने के बाद यूएई के अबू धाबी में अल दाफरा एयरबेस पर अमेरिकी सैनिकों के साथ ही अल-उदीद एयरबेस जो कि कतर में अमेरिकी सेना के मध्य कमान का मुख्यालय है, को अलर्ट पर रखा गया है।

https://www.bharatkhabar.com/combat-aircraft-to-reach-ambala-airbase/
आपको बता दें, पांच राफेल विमानों की पहली खेप 27 जुलाई को फ्रांसीसी बंदरगाह शहर बोरदु में मेरिग्नैक एयरबेस से रवाना हुई थी। और आज पांचों राफेल भारत पहुंच जाएंगे। जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है।

Related posts

इस एक लिंक से जाने अस्पताल में खाली बेड की स्थिति, पूरी प्रक्रिया

Aditya Mishra

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा बोले, चेन्नई की टीम में धोनी का ना होना हमारे लिए फायदेमंद

bharatkhabar

INDvsWI: भारत ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी करने का फैसला

mahesh yadav