September 20, 2021 11:50 pm
Uncategorized

राम मंदिर का निर्माण देखने को उत्सुक इकबाल अंसारी

इकबाल अंसारी ने जताई राम मंदिर निर्माण देखने की इच्छा

लखनऊ। विवादित ढ़ांचे के पैरोकार इकबाल अंसारी ने श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर निर्माण हो रहे राम मंदिर का निर्माण देखने की इच्छा जाहिर की है। राम मंदिर आन्दोलन के पर्याय रहे महंत रामचंद्र दास परमहंस की समाधि पर श्रद्धांजति देने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि राम मंदिर को श्रद्धा से देख रहा हूं।

इकबाल अंसारी ने कहा, नौ नवंबर 2019 को सुप्रीमकोर्ट का फैसला आने के साथ सदा-सर्वदा के लिए विवाद खत्म हो गया और अब मैं भी राम मंदिर की ओर उसी श्रद्धा से देख रहा हूं, जिस श्रद्धा से पूरा देश देख रहा है। आस्था का यह केंद्र किस तरह निर्मित हो रहा है, इसे भी देखने की उत्सुकता स्वाभाविक है।

उन्होंने कहा, वे मंदिर की लड़ाई तो लड़ते रहे, पर मुस्लिमों के प्रति उनके मन में जरा भी भेद-भाव नहीं था और यही सच्चा संतत्व है। एक सच्चे संत को सभी मत-मजहब के लोग आदर देते हैं और परमहंस इस आदर के अधिकारी हैं।
गौरतलब हो कि अब भक्त राम मंदिर निर्माण का कार्य देख सकते है। इसके लिए एक झरोखा बनाया गया है। यहां से लोग आसानी मंदिर के निर्माण कार्य को देख सकते हैं। सोमवार को श्रद्धालुओं ने कतारबद्ध होकर गर्भगृह की ओर बढ़ते हुए पूरे मंदिर निर्माण का दर्शन किया। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सचिव चंपतराय ने भी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और झरोखे से निर्माण कार्य को भी देखा।

 

Related posts

गोमती रिवर फ्रंट मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई

kumari ashu

9 जनवरी को कांग्रेस जारी कर सकती है घोषणा पत्र

kumari ashu

कांग्रेस का प्लान: ब्राह्मण सीएम व दलित-मुस्लिम डिप्टी सीएम!

sushil kumar